1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. South Africa टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत को मिली गुड न्यूज, Uttarakhand सरकार ने दिया खास तोहफा

South Africa टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत को मिली गुड न्यूज, Uttarakhand सरकार ने दिया खास तोहफा

Good news for Rishabh Pant ahead of South Africa Test series; दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत को मिली गुड न्यूज। उत्तराखंड की धामी सरकार ने किया सम्मानित। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने टेस्ट मैच। 26 दिसंबर से शुरू होने है टेस्ट सीरीज।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने में बेहद कम दिन बचे है, उससे पहले ही भारत के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए एक गुड न्यूज सामने आया है। जिसने उनके प्रदर्शन में चार चांद लगा दिया है। आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में भारत ने कंगारुओं के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी। जिसमें पंत ने शानदार खेल खेला था।

आपको बता दे कि खेल के अलावा पंत समय-समय पर लोगों की मदद करने में भी पीछे नहीं रहते हैं। उनके इस योगदान और बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने उन्हें बड़ा सम्मान दिया है और राज्य का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया।

 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि, ”भारत के बेहतरीन क्रिकेट खिलाडियों में से एक, युवाओं के आदर्श और उत्तराखण्ड के लाल श्री ऋषभ पंत जी को हमारी सरकार ने राज्य के युवाओं को खेलकूद एवं जन-स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से ‘राज्य ब्रांड एंबेसडर’ नियुक्त किया है।”

उत्तराखंड से है पंत का खास नाता

आपको बता दें कि लेफ्ट आर्म बल्लेबाज पंत वैसे तो घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं, लेकिन वह मूल रूप से उत्तराखंड के रुड़की शहर से हैं। उनका जन्म इसी जगह पर हुआ है। उन्होंने दिल्ली में क्रिकेट कोचिंग ली और बाद में यहीं की रणजी टीम से क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाया। पंत ने टीम इंडिया की तरफ से अब तक 25 टेस्ट मैचों की 42 पारियों में 1549 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से टेस्ट में 3 शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं। पंत इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं, जिसकी शुरुआत 26 दिसंबर से हो रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...