1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कांग्रेस में पड़ी दरार : कपिल सिब्बल को सीएम गहलोत ने दे दी सलाह ! पढ़िए

कांग्रेस में पड़ी दरार : कपिल सिब्बल को सीएम गहलोत ने दे दी सलाह ! पढ़िए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पिछले लोकसभा चुनाव हारने के बाद से ही कांग्रेस में कलह जारी है। इसी बीच हाल ही में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव भी कांग्रेस हार चुकी है जिसके बाद से ही लगातार पार्टी की आलोचना हो रही है।

70 सीट मिलने के बाद भी कांग्रेस सिर्फ 19 सीट ही जीत पाई है। कल ही आरजेडी के नेता ने कांग्रेस और राहुल गाँधी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि राहुल गाँधी बिहार चुनाव में काम करने की बजाय पिकनिक मना रहे थे।

अब कांग्रेस के अंदर से भी सवाल उठ रहे है। ताजा मामला वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का है। दरअसल उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि पार्टी नेतृत्व ने शायद हर चुनाव में पराजय को ही अपनी नियति मान ली है। उन्होंने कहा कि बिहार ही नहीं, उपचुनावों के नतीजों से भी ऐसा लग रहा है कि देश के लोग कांग्रेस पार्टी को प्रभावी विकल्प नहीं मान रहे हैं।

कपिल सिब्बल के बयान के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे और तमिलनाडु में शिवगंगा से लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम ने उनका समर्थन किया और उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए यह आत्मविश्लेषण, चिंतन का समय है।

इसी बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पार्टी का बचाव करते हुए कपिल सिब्बल को सलाह दे डाली। उन्होंने कहा, कपिल सिब्बल को पार्टी के अंदरूनी मामले के बारे में मीडिया में जिक्र करने की जरूरत नहीं थी. उनके बयान से पार्टी कार्यकर्ताओं को ठेस पहुंची है।

गहलोत ने कहा, 1969, 1977, 1989 और 1996 में भी कांग्रेस ने संकट देखा, हर बार पार्टी की नीतियों और आदर्श से हम फिर उठकर बाहर आए। उन्होंने कहा कि इस बार हार के कई कारण हैं. लेकिन हर बार की तरह हम ऐसे संकट से और मजबूत होकर निकलते रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...