Home उत्तर प्रदेश बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य की समीक्षा

बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य की समीक्षा

0 second read
0
5

बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य की समीक्षा

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक की गयी।

इस बैठक में निर्माण कम्पनियों के अधिकारियों के अलावा यूपीडा के सभी अधिकारी मौजूद थे। मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा परियोजना की प्रगति 35 प्रतिशत तक हासिल करने पर जोर दिया गया।

परियोजना के स्ट्रक्चर्स की प्रगति तीव्र गति से बढ़ाने के लिये मशीनरी और टेक्निकल स्टाफ पर्याप्त संख्या में बढाने हेतु निर्देशित किया गया।

बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे परियोजना के कार्यो की गुणवता पर विशेष ध्यान देने के लिए अवनीश अवस्थी द्वारा निर्देर्शित किया और सख्त निर्देश दिये कि कार्यो की गुणवत्ता पर किसी भी कीमत पर समझौता ना किया जाए ।

उन्होने डीबीएम कार्य की प्रगति में अविलम्ब तीव्र गति लाये जाने के निर्देश दिये गये और जिन स्ट्रक्चर्स की डिजाइन, संबंधित ठेकेदार द्वारा अभी तक प्रस्तुत नहीं की गयी है उसे एक सप्ताह के अन्दर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गये ताकि अथॉरटी इंजीनियर अविलम्ब उस डिजाइन को यूपीडा को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य इस दिनों काफी तेजी से चल रहा है और अब तक कुल 32 प्रतिशत निर्माण कार्य सम्पन्न किया जा चुका है। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे में अब तक क्लीयरिंग एण्ड ग्रबिंग का कार्य 92.00 प्रतिशत और मिट्टी का कार्य 73.00 प्रतिशत से अधिक पूर्ण कर लिया गया है।

कुल 819 में से 363 स्ट्रक्चर्स का कार्य भी पूरा किया जा चुका है। अवस्थी ने बताया कि जुलाई 2021 में 35 प्रतिशत का द्वितीय माइल स्टोन पूरा करने का लक्ष्य है जबकि 5 महीने पूर्व ही यानि 15 फरवरी को ही ये लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.