Home टेक Redmi ने एंड्रोयड स्मार्ट टीवी सीरीज भारत में किया लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

Redmi ने एंड्रोयड स्मार्ट टीवी सीरीज भारत में किया लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

28 second read
0
0

रिपोर्ट: निहाल राठौर

नई दिल्ली: रेडमी (Redmi) जो पहले स्मार्टफोन बनाया करती थी बाद मे कंपनी लोगों की जरूरत को पहचानतें हुए स्मार्ट टीवी बनाने लगी। हाल हीं मे रेडमी ने एंड्रोयड 10 पर आधारित स्मार्ट टीवी के X सीरीज को भारत मे किया लॉन्च किया है। जिसमें तीन वेरिएंट अलग-अलग स्क्रिन साइज के साथ मौजुद है।

बता दें, कि रेडमी ने एंड्रोयड 10 पर आधारित स्मार्ट टीवी के X सीरीज को भारत मे किया लॉन्च किया है। इस सीरीज में तीन वेरिएंट अलग-अलग स्क्रिन साइज के साथ मौजुद है। रेडमी  की स्मार्ट टीवी सीरीज में रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स65, स्मार्ट टीवी एक्स55 और स्मार्ट टीवी एक्स50 शामिल हैं। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो तीनों स्मार्ट टीवी में एक समान ही स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं। हालांकि, तीनों सीरीज में मात्र स्क्रीन साइज का अंतर है।

क्या है इस स्मार्ट टीवी की खूबियां

जानकारी के लिए बता दें, कि रेडमी के एलईडी स्मार्ट टीवी (LED Smart Tv)  तीन वेरिएंट में उपलब्ध है – 50 इंच, 55 इंच, और 65 इंच। जिसमें 4K एचडीआर एलईडी (HDR LED) स्क्रीन दिया गया हैं। रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज में स्मार्ट कनेक्टिविटी के लिए Android Tv 10 मौजूद है। साथ ही टीवी में डॉल्बी विजन एचडीआर और डॉल्बी एटमॉस ऑडियो की सुविधा है। बता दें, कि Xiaomi के Mi रेंज के टीवी की तरह ही, Redmi Smart TV X सीरीज मे Android TV UI के अलावा PatchWall UI भी मौजूद है।

Redmi Smart TV X सीरीज की कितनी है कीमत

कीमतों की बात करें तो रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज के 50-इंच वेरिएंट की कीमत 32,999 रुपये, 55-इंच विकल्प के लिए 38,999 रुपये और 65-इंच वेरिएंट के लिए 57,999 रुपये रखी गई है। टेक जानकारों का कहना है कि इस प्राइस रेंज मे इतनी सारी खूबियां शायद ही कोई टीवी कंपनी दे।

Redmi Smart TV X सीरीज को यहां से खरीदें

बता दें, कि Redmi Smart TV X सीरीज को 26 मार्च, दोपहर 12 बजे से अमेजन (Amazon) के वेबसाइट से खरीद सकते हैं। साथ ही कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट (MI.Com), मी होम और मी स्टूडियो पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। इसके बाद यह स्मार्ट टीवी ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स में भी जल्द उपलब्ध कराई जाएगी इसकी पुष्टि कंपनी ने खुद की है।

Load More In टेक
Comments are closed.