1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या
  3. अयोध्या में 6 अक्टूबर से रामलीला का आयोजन, सांसद रवि किशन बनेंगे परशुराम, मनोज तिवारी और दारा सिंह निभायेंगे ये किरदार

अयोध्या में 6 अक्टूबर से रामलीला का आयोजन, सांसद रवि किशन बनेंगे परशुराम, मनोज तिवारी और दारा सिंह निभायेंगे ये किरदार

भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में 6 अक्टूबर से भव्य रामलीला का आयोजन शुरु होने वाला है। जो 15 अक्टूबर तक चलेगा। अयोध्या में आयोजित भव्या रामलीला में BJP के सांसद मनोज तिवारी, BJP से गोरखपुर के सांसद रवि किशन और बिंदु दारा सिंह जैसे दिग्गज कलाकार रामलीला में नजर आयेंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

अयोध्या: भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में 6 अक्टूबर से भव्य रामलीला का आयोजन शुरु होने वाला है। जो 15 अक्टूबर तक चलेगा। अयोध्या में आयोजित भव्या रामलीला में BJP के सांसद मनोज तिवारी, BJP से गोरखपुर के सांसद रवि किशन और बिंदु दारा सिंह जैसे दिग्गज कलाकार रामलीला में नजर आयेंगे। इस साल होने वाले रामलीला को डिजिटल माध्यम से 50 करोड़ लोगों तक पहुंचाने का लक्ष्य है।

भगवान श्री राम की लीला इस साल खास होने वाली है। सांसद मनोज तिवारी रामलीला में अंगद के किरदार में नजर आने वाले हैं। गोरखपुर से सांसद रविकिशन भगवान परशुराम का किरदार निभाते नजर आयेंगे। इसके साथ ही बिंदु दारा सिंह हनुमान जी के किरदार में नजर आयेंगे। वहीं शहबाज खान रावण की भूमिका निभाते दिखेंगे।

इसके साथ ही अयोध्या की इस रामलीला में थिएटर के जाने माने अभिनेता राहुल बूचर श्री राम के किरदार को निभाते नजर आयेंगे। आपको बता दें कि 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली ये रामलीला दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला होगी। प्रशासन का लक्ष्य है कि इस रामलीला को डिजिटल माध्यम से 50 करोड़ दर्शकों तक पहुंचे।

मिली जानकारी के मुताबिक सांसद और अभिनेता  मनोज तिवारी ने बताया कि अयोध्या में होने वाली इस रामलीला में हिस्सा लेने वाले सभी अभिनेता और कलाकार कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद ही शामिल होंगे। उन्होंने कहा, कोई भी अभिनेता कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज के बिना रामलीला में हिस्सा नहीं लेगा।

रामलीला कमेटी के चेयरमैन सुभाष मलिक ने कहा कि, इसका प्रसारण दूरदर्शन पर होगा। इसके अलावा यू ट्यूब सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी इसे प्रसारित किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...