Home देश राहुल गाँधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- यह ‘झूठ और सूट-बूट की सरकार’

राहुल गाँधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- यह ‘झूठ और सूट-बूट की सरकार’

3 second read
0
6

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह झूठ और सूट-बूट की सरकार है।’

राहुल ने किसानों के प्रदर्शन से जुड़ा एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘कहा गया था कि किसान की आय दुगनी होगी। लेकिन ‘मित्रों’ की आय हुई चौगुनी और किसान की हो गई आधी।’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘यह झूठ की, लूट की, सूट-बूट की सरकार है।’

राहुल गाँधी ने मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए लिखा मोदी सरकार, किसानों को जुमले देना बंद करें, बेईमानी-अत्याचार बंद करें, बातचीत का ढकोसला बंद करें, किसान-मज़दूर विरोधी तीनों काले क़ानून ख़त्म करें।

इसके पहले भी किसान आंदोलन समेत कोरोना संक्रमण औऱ चीन के दुस्साहस पर राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रहे हैं। वह किसान आंदोलन को लेकर तो कुछ ज्यादा ही मुखर हैं।

उन्होंने यहां तक कह डाला था कि किसानों पर आंसु गैस और वॉटर कैनन का इस्तेमाल मोदी सरकार के तानाशाही रवैया का प्रतीक है। उनके साथ-साथ कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला भी किसान आंदोलन पर मोदी सरकार पर तीखा हमला कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि नए केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 35 किसान संगठनों की चिंताओं पर गौर करने के लिए एक समिति गठित करने के सरकार के प्रस्ताव को मंगलवार को किसान प्रतिनिधियों ने ठुकरा दिया।

सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ मंगलवार को हुई उनकी लंबी बैठक बेनतीजा रही। इन कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में किसान दिल्ली के निकट पिछले एक सप्ताह से प्रदर्शन कर रहे हैं।

Load More In देश
Comments are closed.