1. हिन्दी समाचार
  2. अमेठी
  3. PM मोदी के जन्मदिन की तैयारियां जोरो पर, अमेठी में 500 पहलवान दिखायेंगे दंगल, स्मृति ईरानी शनिवार को करेंगी मुआयना

PM मोदी के जन्मदिन की तैयारियां जोरो पर, अमेठी में 500 पहलवान दिखायेंगे दंगल, स्मृति ईरानी शनिवार को करेंगी मुआयना

पीएम मोदी के जन्मदिन की तैयारियां जोरो से चल रही है। पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर कैबिनेट मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी के पहल पर उनके संसदीय क्षेत्र में 17 सितंबर को कुश्ती के महादंगल का आयोजन किया जायेगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

अमेठी: पीएम मोदी के जन्मदिन की तैयारियां जोरो से चल रही है। पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर कैबिनेट मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी के पहल पर उनके संसदीय क्षेत्र में 17 सितंबर को कुश्ती के महादंगल का आयोजन किया जायेगा। स्मृति ईरानी स्थानीय युवाओं को सीधे तौर पर खेल से जोड़ने के लिए ये पहल करते हुए राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता की शुरुआत करवा रही हैं।

आपको बता दें कि इस बार अमेठी को मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बताया जा रहा है कि यह अमेठी में खेल जगत के अब तक के इतिहास में सबसे बड़ा आयोजन होगा। कुश्ती प्रतियोगिता के शुभारंभ पर कहा जा रहा है कि सीएम योगी और राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के मौजूद रहेंगे।

इसके साथ ही कहा जा रहा है कि इस प्रतियोगिता में खेल जगत की दिग्गज खिलाड़ी फोगाट बहनों समेत कई नामी पहलवान मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने और उसको अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को स्मृति ईरानी अपने दो दिवसीय दौरे पर खुद अमेठी पहुंच रही हैं।

कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन पीएम मोदी के जन्मदिवस 17 सितंबर से शुरू होकर 19 सितंबर तक चलेगी। प्रतियोगिता में देशभर के 12 से 23 आयु वर्ग के लगभग 500 पहलवान हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता का आयोजन गौरीगंज के कौहार स्थित सैनिक स्कूल परिसर में किया जाएगा।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्मृति ईरानी तीन दिन अमेठी में मौजूद रहेंगी। सीएम योगी के अलावा उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के भी मौजूद रहने की बात कही जा रही है। सांसद स्मृति ईरानी के निजी सचिव विजय गुप्ता ने कहा कि ये आयोजन 17 सितम्बर से 19 सितम्बर तक सैनिक स्कूल परिसर में तय हुआ है। सभी अतिथियों को आमंत्रण पत्र भेज दिया है। जवाब आने पर पता चलेगा की कौन कौन इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान तीनों दिन, स्मृति ईरानी अमेठी में मौजूद रहेंगी।

आपको बता दें कि 4 सितंबर शनिवार को स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंच रही हैं। यहां वो चारो विधानसभाओं का भ्रमण करेंगी। इसके साथ ही विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...