Home उत्तराखंड पुलिस ने चलाया ऑपरेशन मुक्ति, भीख मांगने वाले बच्चों को पहुंचाएगी स्कूल

पुलिस ने चलाया ऑपरेशन मुक्ति, भीख मांगने वाले बच्चों को पहुंचाएगी स्कूल

1 second read
0
26

सड़कों पर भीख मांग कर गुजारा करने वाले मासूमों के जीवन को दिशा देने के लिए उत्तराखंड पुलिस आगे आई है। उत्तराखंड पुलिस द्वारा प्रदेश भर में ‘ऑपरेशन मुक्ति’ अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत भिक्षावृत्ति में फंसे बच्चों को नजदीकी स्कूलों में पढ़ाई के लिए उनका दाखिला करवाया जा रहा है।

उत्तराखंड पुलिस ऑपरेशन मुक्ति अभियान के तहत लोगो जागरूक कर रही है। उनका कहना हैं कि लोग बच्चों को भीख ना दें बल्कि उन्हें शिक्षित करने का प्रयास करें। आपको बता दें कि दून पुलिस ऑपरेशन मुक्ति के तहत सड़कों पर भीख मांग कर गुजारा करने वाले मासूमों के जीवन को दिशा देने की पहल करने जा रही है। उत्तराखंड पुलिस द्वारा प्रदेशभर में ऑपरेशन मुक्ति अभियान के तहत भिक्षावृत्ति में फंसे बच्चों को नजदीकी स्कूलों में पढ़ाई के लिए भेजा जाएगा।

भिक्षावृत्ति में लिप्त बच्चों और उनके परिवारों का विवरण तैयार किया गया। दूसरे चरण में 16 मई से लेकर 15 जून तक देहरादून शहर के समस्त स्कूलों, कॉलेजों और सार्वजनिक स्थानों, सिनेमाघरों और बस तथा रेलवे स्टेशनों तथा धार्मिक स्थानों पर बच्चों को भिक्षा न देने के लिये जनता के बीच जागरूकता अभियान चलाया गया।

Share Now
Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.