Home उत्तर प्रदेश वाराणसी मास्क लगाने के लिए पुलिस ने हाथ जोड़कर किया प्रेरित

वाराणसी मास्क लगाने के लिए पुलिस ने हाथ जोड़कर किया प्रेरित

0 second read
0
7

वाराणसी मास्क लगाने के लिए पुलिस ने हाथ जोड़कर किया प्रेरित

वाराणसी: कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लॉकाडउन के दौरान पुलिस की सख्ती का नजारा देशभर में देखने को मिला था।

लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया देश में जारी है और उत्तर प्रदेश में भी उसे लागू किया गया है। अनलॉक के बाद अब लोग बाहर निकल रहे हैं और उनको मास्क लगाने के लिए प्रेरित करना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाना बहुत जरूरी है ताकि संक्रमित व्यक्ति के छींकने या खांसने के साथ वायरस बाहर वातावरण में न फैले और स्वस्थ व्यक्ति के अंदर यह वायरस न पहुंचे।

मास्क पहनने की हिदायत के बावजूद ऐसा कई जगहों पर देखा जा रहा है कि लोग बिना मास्क के ही घर से बाहर निकल रहे हैं।

मास्क न लगाने पर एक तरफ पुलिस चालान काट रही है तो वहीं यूपी के वाराणसी में हाईवे पर अलग ही दृश्य देखने को मिला। यहां पुलिस मास्क लगाने के लिए लोगों के सामने हाथ जोड़ती दिखी।

वाराणसी के मिर्जामुराद थाना प्रभारी सुनील दत्त दुबे इलाके में गश्त पर निकले। हाईवे पर उन्होंने एक युवक को बिना मास्क पहने देखा तो उनके सामने वे हाथ जोड़कर कहने लगे कि भाई साहब मुंह पर मास्क तो लगाकर चलिए।

उस युवक के साथ बच्चे भी थे। थाना प्रभारी ने कहा- अपना नहीं तो कम से कम समाज और इन बच्चों का ध्यान तो रखिए।

इस पर वह युवक भी हाथ जोड़कर कहने लगा कि गलती हो गई, आगे से खुद मास्क पहनूंगा और बच्चों को भी मास्क पहनाऊंगा।

थाना प्रभारी अब चालान नहीं काटते, मास्क नहीं पहने लोगों को देखकर बस उनके सामने हाथ जोड़ लेते हैं और कहते हैं कि अब तो सुधर जाओ।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.