1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. पीएम मोदी ने दिया BJP को चंदा, दिखाई अपनी रसीद; जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं प्रधानमंत्री

पीएम मोदी ने दिया BJP को चंदा, दिखाई अपनी रसीद; जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं प्रधानमंत्री

PM Modi donated to BJP, showed his receipt; पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की जन्मदिन पर बीजेपी ने शुरू किया चंदा जुटाने का अभियान। पीएम मोदी ने दिया चंदा। जानिए कितने संपत्ति के मालिक है पीएम मोदी।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की जयंती पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को चंदा जुटाने का अभियान शुरू किया है। जिसका लक्ष्य अपने सदस्यों व अन्य लोगों के छोटे-छोटे योगदानों से धन इकट्ठा करना है। इस अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पार्टी के कई अन्य नेताओं ने दान किए और सभी से इसमें योगदान की अपील की।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि, ”मैंने भारतीय जनता पार्टी के कोष के लिए एक हजार रुपए दान दिए हैं। इस विशेष अभियान से राष्ट्र प्रथम का हमारा आदर्श और जीवन पर्यंत स्वार्थरहित सेवा की हमारे कार्यकर्ताओं की संस्कृति को और मजबूती मिलेगी। भाजपा को मजबूत बनाने में योगदान दीजिए, राष्ट्र को मजबूत बनाने में योगदान दीजिए।”

 

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने किया ट्वीट

नड्डा ने एक ट्वीट में कहा कि, ”हमारे कार्यकर्ता इस विशेष अभियान के तहत लाखों लोगों से संपर्क करेंगे। नमो एप का ‘डोनेशन’ मॉड्यूल इस दान राशि को संग्रह करने का माध्यम बनेगा। दुनिया के सबसे बड़े राष्ट्रवादी आंदोलन को मजबूत बनाने के लिए मैं जनता का आशीर्वाद मांगता हूं।” उन्होंने कहा कि यह अभियान 11 फरवरी को पार्टी के विचारक दीन दयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि तक चलेगा।

कुल कितने संपत्ति के मालिक है पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पास कुल 3.07 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उनकी संपत्ति में पिछले साल से 22 लाख रुपये का इजाफा हुआ है। ऑफिशियल डेटा के मुताबिक पिछले साल पीएम मोदी की संपत्ति (Narendra Modi’s Wealth) 2.85 करोड़ रुपये थी।

बैंक में है कितना पैसा

प्रधानमंत्री के पास उनके SBI बैंक अकाउंट में 1,52,480 रुपये हैं। इसके अलावा उनके पास गुजरात के गांधीनगर स्थित उनके SBI ब्रांच में FD के 1,83,66,966 रुपये हैं। 36,900 रुपये कैश है।

कहां कर रखा है इन्वेस्ट

पीएम मोदी ने L&T इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड में 20,000 रुपये इन्वेस्ट कर रखा है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री के पास NPS में 8,93,251 रुपये और LIC में 1,50,957 रुपये है।

पीएम मोदी ने नहीं लिया है कोई लोन

प्रधानमंत्री के वेबसाइट द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक उन्होंने कोई पर्सनल लोन, मोटर लोन आदि नहीं ले रखा है।

कितनी ज्वेलरी है

प्रधानमंत्री के पास कुल 1,48,331 रुपये की ज्वेलरी है। जिसमें 45 ग्राम की 4 सोने की अंगूठी आती है।

प्रधानमंत्री के पास नहीं है कोई जमीन

आंकड़ों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कोई भी एग्रीकल्चर या नॉन एग्रीकल्चर जमीन नहीं है। उनके पास खुद की कोई कॉमर्शियल बिल्डिंग भी नहीं है।

प्रधानमंत्री मोदी के पास है कितनी प्रॉपर्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से गुजरात के गांधीनगर में एक घर है, जो कि एक ज्वाइंट प्रॉपर्टी है। जिसमें पीएम मोदी का सिर्फ एक चौथाई हिस्सा है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने इस प्रॉपर्टी को 2002 में 1,30,488 रुपये में खरीदा था, जिसकी वर्तमान कीमत लगभग 1 करोड़ 10 लाख रुपये होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...