Home ताजा खबर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने देशवासियों को दी हिन्दी दिवस की बधाई

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने देशवासियों को दी हिन्दी दिवस की बधाई

9 second read
0
2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हिंदी दिवस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, हिंदी दिवस पर आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इस अवसर पर हिंदी के विकास में योगदान दे रहे सभी भाषाविदों को मेरा हार्दिक अभिनंदन।

https://twitter.com/narendramodi/status/1305340896636936193?s=20

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी हिंदी दिवस की बधाई दी। अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल से इस मौके पर तीन ट्वीट किए। अमित शाह ने ट्वीट किया, एक देश की पहचान उसकी सीमा और भूगोल से होती है, लेकिन उसकी सबसे बड़ी पहचान उसकी भाषा है। भारत की विभिन्न भाषाएं और बोलियां उसकी शक्ति भी हैं और उसकी एकता का प्रतीक भी। सांस्कृतिक और भाषाई विविधता से भरे भारत में ‘हिंदी’ सदियों से पूरे देश को एकता के सूत्र में पिरोने का काम कर रही है।

https://twitter.com/AmitShah/status/1305334732188717056?s=20

अगले ट्वीट में अमित शाह ने लिखा, हिंदी भारतीय संस्कृति का अटूट अंग है। स्वतंत्रता संग्राम के समय से यह राष्ट्रीय एकता और अस्मिता का प्रभावी और शक्तिशाली माध्यम रही है। हिंदी की सबसे बड़ी शक्ति इसकी वैज्ञानिकता, मौलिकता और सरलता है। मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति से हिंदी और अन्य भारतीय भाषाओं का समांतर विकास होगा।

अमित शाह एक अन्य ट्वीट में लिखा, आज हिंदी दिवस के अवसर पर मैं इसके सशक्तिकरण में योगदान देने वाले सभी महानुभावों को नमन करता हूं और देशवासियों से यह आवाहन भी करता हूं कि अपनी मातृभाषा के साथ-साथ हिंदी का अधिक से अधिक प्रयोग कर उनके संरक्षण और संवर्धन में अपना योगदान देने का संकल्प लें। हिंदी दिवस की शुभकामनाएं।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.