Home दिल्ली ऑक्सीजन कमी के कारण दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत, एसओएस भेजने के बाद अस्पताल पहुंचा ऑक्सीजन

ऑक्सीजन कमी के कारण दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत, एसओएस भेजने के बाद अस्पताल पहुंचा ऑक्सीजन

2 second read
0
144

नई दिल्ली : देश में कोरोना की स्थिति दिन प्रतिदिन भयावह होती जा रही है, जिसे लेकर कई बार देश का सबसे बड़ा सर्वोच्च न्यायालय भी सरकारों को फटकार लगा चुका है, वो इस स्थिति से निपटने के लिए क्या कर रहे है। जिसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार को नोटिस भी जारी किया है। इसी बीच दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल से एक ऐसी दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है, जिसे लेकर अस्पताल प्रशासन भी चितिंत है।

गौरतलब है कि दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार 25 मरीजों की मौत हो गई, जिसके पीछे की संभावित वजह ऑक्सीजन की कमी बताई जा रही है। सर गंगाराम अस्पताल के चिकित्सा निदेशक ने बताया कि, ऑक्सीजन का भंडार अगले दो घंटे और चलेगा, वेंटिलेटर और बीआईपीएपी मशीनें प्रभावी रूप से काम नहीं कर रही हैं। गंभीर रूप से बीमार अन्य 60 मरीज खतरे में हैं, गंभीर संकट की आशंका है। अस्पताल के आईसीयू और आपात-चिकित्सा विभाग में गैर-मशीनी तरीके से वेंटिलेशन बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

 

आपको बता दें कि अस्पताल से एसओएस भेजने के बाद ऑक्सीजन टैंकर सर गंगाराम अस्पताल में पहुंच गया है। यह टैंकर भारी सुरक्षा के बीच पहुंचा है। वहीं, ऑक्सीजन टैंकर पहुंचते ही तामीरदार और अस्पताल प्रशासन ने चैन की सांस ली।

दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना केसों की बात करें तो 26, 169 नए मामले सामने आये है। जबकि 306 मरीजों की मौत हो गई। दिल्ली में संक्रमण की दर 36.24 फीसदी रही जोकि पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से सर्वाधिक है। आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले 10 दिनों में इस घातक वायरस के चलते 1,750 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। शहर में बुधवार को 24,638, मंगलवार को 28,395 जबकि सोमवार को 23,686 नए मामले सामने आए थे।

दिल्ली में गुरुवार को सामने आए संक्रमण के नए मामलों के साथ ही शहर में अब तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या 9,56,348, जबकि मृतक की संख्या बढ़कर 13,193 तक पहुंच गई है। बता दें कि दिल्ली में बुधवार को 72,208 नमूनों की जांच की गई। दिल्ली में अब तक 8.51 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 91,618 मरीज उपचाराधीन हैं।

Load More In दिल्ली
Comments are closed.