1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. महाकाल एक्सप्रेस: भगवान शिव को बर्थ देने पर मचा बवाल, ओवैसी ने उठाया सवाल

महाकाल एक्सप्रेस: भगवान शिव को बर्थ देने पर मचा बवाल, ओवैसी ने उठाया सवाल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी से काशी महाकाल एक्सप्रेस को रवाना किया, यह एक्सप्रेस ट्रेन दो राज्यों के तीन ज्योतिर्लिंगों की यात्रा कराएगी। इस ट्रेन में एक सीट भगवान शिव के लिए भी आरक्षित रखी गई है जिसे लेकर इस वक्त जमकर राजनीति हो रही है। इस पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन औवैसी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट के जरिए भारतीय संविधान के प्रस्तावना की याद दिलाई है।

दरअसल, वाराणसी से इंदौर के बीच शुरू हुई काशी महाकाल एक्सप्रेस की एक सीट को मंदिर का रूप दे दिया गया है। मंदिर में शिव की मूर्ति लगाई गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने वाराणसी दौरे के दौरान इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी, ट्रेन के कोच बी5 की सीट नंबर 64 को शिव का मंदिर बनाया गया है। यह ट्रेन 20 फरवरी से शुरू होगी।

ओवैसी ने एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पीएमओ को टैग किया है। इस ट्वीट के साथ ओवैसी ने संविधान की प्रस्तावना को शेयर किया है। संविधान की प्रस्तावना में सभी धर्मों के लोगों के साथ धर्मों के लोगों के साथ एक समान व्यवहार करने के बारे में लिखा गया है।

बताते चले कि, उज्जैन या इंदौर से आने वाले यात्रियों को 6,010 रुपए के एक रात व दो दिन के पैकेज में वाराणसी के घाट, काशी विश्वनाथ मंदिर, संकटमोचन मंदिर और दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती के दर्शन करवाए जाएंगे। 10,050 रुपए प्रति यात्री के हिसाब से दो रात, तीन दिनों के पैकेज में वाराणसी के घाट, काशी विश्वनाथ मंदिर, संकट मोचन मंदिर और दशाश्वमेघ घाट पर गांगा आरती, सारनाथ, प्रयाग के संगम व हनुमान जी के दर्शन करवाए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...