Home उत्तर प्रदेश बीजेपी पर बरसे ओमप्रकाश राजभर, महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर गरमाई सियासत

बीजेपी पर बरसे ओमप्रकाश राजभर, महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर गरमाई सियासत

0 second read
0
11

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनैतिक दलों की तैयारी तेज़ है। इसी बीच सियासत भी गरमाई हुई है। अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर पीएम मोदी पर बरस गए हैं।

दरअसल, महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर पीएम मोदी ने बहराइच में सुहेलदेव के स्मारक समेत कई अन्य सौगातें दीं। जिसपर सुभासपा के मुखिया ओमप्रकाश राजभर भड़क उठे और केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

राजभर ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि बीजेपी सच को छुपाने की कवायद में लगी है। राजभर भागीदारी संकल्प मोर्चा के लोगों ने पिछले 18 सालों से मेहनत करके पाताल में छिपे इतिहास को बाहर निकाला है। अंग्रेजों के समय में भी ‘भर’ शासक का इतिहास और महाराजा सुहेलदेव का जिक्र है। मुगलों के शासन के दौरान भी भर शासक के रूप में महाराजा सुहेलदेव का जिक्र है।

उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी ने वाराणसी के एक कार्यक्रम में डेढ़ साल पहले तय किया था कि महाराजा सुहेलदेव जी को वे क्षत्रिय मानते हैं। इसी कड़ी में बहराइच में देश के पीएम को बीजेपी ने बुलाकर इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी भी पूरे प्रदेश के लोगों को बुलाकर यह साबित करने में लगे रहे की कि महाराजा सुहेलदेव जी क्षत्रिय थे।

आपको बता दें राजभर ने कहा कि जब महाराजा सुहेलदेव जी ‘भर’ शासक थे तो पीएम मोदी ने बहराइच में 26 मिनट में एक बार भी भर का नाम क्यों नहीं लिया?

उन्होंने भाजपा पर निशान साधते हुए कहा बीजेपी वाले वोटबैंक के लिए पीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं। 2 साल पहले गाजीपुर में अमित शाह ने सुहेलदेव पर वोट के लिए डाक टिकट जारी किया था। सीएम योगी राजभरों का सम्मेलन से वोट के लिए कर रहे हैं। वह महाराजा सुहेलदेव जी की जाति नहीं बयान कर सकते. लेकिन हनुमान जी की जाति बता सकते हैं।

इतना ही नहीं उन्होंने आगे बताया कि हमारे 18 प्रतिशत वोट पाने की कोशिश में बीजेपी को जीरो प्रतिशत सफलता मिलेगी। पीएम मोदी के गढ़ में जुटी भीड़ को देखकर अंदाजा लग जाएगा। राजभर ने कहा कि मैं यूपी की 403 सीट पर चुनाव लडूंगा और प्रदेश में 2022 में सरकार बनाऊंगा।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.