1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कोरोना वायरस से ओलंपिक पर फिलहाल कोई खतरा नहीं- WHO

कोरोना वायरस से ओलंपिक पर फिलहाल कोई खतरा नहीं- WHO

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस का कहर इस वक्त कई देशों पर पड़ रहा है ऐसे में विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक शीर्ष अधिकारी का मानना है कि चीन में कोरोन वायरस के फैले संक्रमण के कारण टोक्यो ओलंपिक पर जोखिम मंडराने या आयोजन रद्द होने का कायस लगाना अभी जल्दबाजी है।

WHO ने कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर पिछले महीने चिकित्सकीय आपातकाल की घोषणा की है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति तथा टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने बार-बार दोहराया है कि 24 जुलाई से नौ अगस्त के दौरान प्रस्तावित इस आयोजन को लेकर उनके पास कोई आकस्मिक योजना नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र के आपातकालीन कार्यक्रमों के निदेशक माइकल रायन ने WHO के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन से इतर मंगलवार को कहा कि ओलंपिक अभी इस लिहाज से बहुत दूर है कि इसके आयोजन पर हो सकने वाले असर को लेकर कोई सुक्षाव दिया जाए। हम इस संबंध में निर्णय लेने के लिए वहां उपस्थित नहीं हैं।

WHO कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के साथ लगातार संपर्क में है। रयान ने कहा कि हम उन्हें फैसला नहीं सुनाते हैं। हम जोखिम के आकलन में उनका सहयोग करते हैं। हम आने वाले सप्ताहों और महीनों में उनके साथ मिलकर काम करेंगे।

बताते चले कि कोरोना वायरस के संक्रमण से चीन में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, इस वायरस की वजह से अबतक 1.900 लोगों की मौत हो चुकी है और 72 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...