1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शादी समारोहों के लिए पुलिस और प्रशासन से अनुमति लेने की कोई आवश्यकता नहीं-मुख्यमंत्री योगी

शादी समारोहों के लिए पुलिस और प्रशासन से अनुमति लेने की कोई आवश्यकता नहीं-मुख्यमंत्री योगी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

शादी समारोहों के लिए पुलिस और प्रशासन से अनुमति लेने की कोई आवश्यकता नहीं-मुख्यमंत्री योगी

शादी समारोहों को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए दिशा-निर्देश जारी किए है। नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक, अब शादी समारोहों के लिए पुलिस और प्रशासन से अनुमति लेने की कोई आवश्यकता नहीं है।

इतना ही नहीं, सीएम ने कहा, ‘बैंड बजाने, डीजे बजाने से रोकने वाले अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्यवाही होगी।’ साथ ही कहा कि प्रदेश में कहीं से भी पुलिस दुर्व्यवहार की शिकायत आई तो सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने शादी समारोहों के लिए नई गाइडलाइन जारी की थी। जिसके तहत शादियों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या तय कर दी गई थी। साथ ही डीजे और बैंड पर भी रोक लगा दी गई थी।

नए नियम के मुताबिक, घर में शादी के लिए जिला प्रशासन से कोई अनुमति नहीं लेनी होगी, लेकिन संबंधित थाने में शादी समारोह की जानकारी देनी होगी। तो वहीं, अब प्रदेश सरकार ने इन नियमों में कुछ बदलाव किए है।

सीएम ने कहा कि लोग केवल सूचना देकर कोविड-19 प्रोटोकाल और गाइडलाइन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए शादी समारोह का आयोजन कर सकते हैं। यही नहीं सीएम ने समारोह के लिए निर्धारित लोगों की संख्या पर भी स्थिति स्पष्ट की है।

उन्होंने कहा कि बैंड बाजा या अन्य कर्मचारी लोगों की निर्धारित संख्या में शामिल नहीं होंगे। इतना ही नहीं, सीएम योगी ने कहा कि गाइडलाइन के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा, लोगों को जागरूक करें, गाइडलाइन का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...