1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुज़फ्फरनगर: 30 घंटे बाद किसानों का धरना समाप्त

मुज़फ्फरनगर: 30 घंटे बाद किसानों का धरना समाप्त

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ मुज़फ्फरनगर से संजीव भारती की रिपोर्ट }

मुज़फ्फरनगर कलेक्ट्रेट पर पिछले 30 घंटो से भारतीय किसान यूनियन के साथ सैकड़ो किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे थे जो जिला प्रशासन से वार्तालाप के बाद समाप्त हो गया है। आपको बता दे कि गन्ना भुगतान,बिजली विभाग से सम्बंधित समस्या जैसी लगभग 20 माँगो को लेकर सोमवार को ये धरना शुरू हुआ था।

इस धरने का नेतृत्व भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ओर राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत खुद कर रहे थे। इस धरने में आसपास के जनपदों से भी सैकड़ो किसान पहुँचे थे । जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने भी जगह जगह भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया हुआ था।

इस धरने की समाप्ति के बारे में जानकारी देते हुए एडीएम प्रशासन अमित कुमार ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा एक ज्ञापन दिया गया था। जिसमे उनकी मुख्य मांगे थे जैसे गन्ना भुगतान, गन्ने की पर्चियों का कैलेंडर पेश करना, शासन से जो गन्ने का अतिरिक्त कोटा जारी हुआ है उसके लिए पर्ची जारी करना वही उसके अलावा विद्युत विभाग से सम्बंधित भी कुछ समस्याए थी।

कुछ समस्या हिस्सा प्रमाण पत्र और आवारा पशुओ को भी लेकर थी। उनके पदाधिकारियों से वार्ता की गई। जिलाधिकारी और एसएसपी साहब ने किसानो से वार्ता की, २१ तारीख को किसान दिवस भी उसको लेकर विद्युत विभाग के अधिकारियो की एक कमेटी बनाई गई है। जितनी भी उनकी मांगे थी उन पर उनसे वार्ता की गई है। हमारे वार्तालाप के बाद उनका धरना समेत हुआ है। 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...