1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुज़फ्फरनगर: उपद्रव करने वाले 53 लोगों से होगी वसूली

मुज़फ्फरनगर: उपद्रव करने वाले 53 लोगों से होगी वसूली

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ मुज़फ्फरनगर से संजीव भारती की रिपोर्ट }

मुज़फ्फरनगर में 20 दिसम्बर को CAA को लेकर प्रदर्शन में जमकर बवाल हुआ था। उपद्रवियों ने लगभग एक करोड़ रूपये की सरकारी और गैर सरकारी सम्पति में तोड़फोड़ कर आगजनी की थी।

जिसमे उपद्रवियों को चिन्हित कर उनसे डैमिज प्रॉपर्टी का हर्जाना वसूलने के लिए शासन के आदेश पर जिला प्रशासन ने सिविल लाइन थाना क्षेत्र में हुई डैमिज प्रॉपर्टी का हर्जाना वसूलने के लिए 53 लोगो को चिन्हित किया है।

जिनसे लगभग 23 लाख 41 हज़ार 290 रूपये वसूले जायेगे। जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी को लेटर भेजकर पैसे जमा करने के आदेश दिए गए है। और जो व्यक्ति पैसा जमा नहीं करेगा उसकी तहसील से आरसी जारी की जायेगी।

इस मामले में एडीएम प्रशासन अमित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया की 20 तारीख की घटना के बाद थाना सिविल लाइन और कोतवाली से लगभग 76 लोगो के खिलाफ नोटिस जारी हुए थे।

सिविल लाइन में 57 लोगो के नाम आये थे जिन्हे नोटिस जारी किया गया था। वो व्यक्तिगत रूप से अपने परिवार या अपने अधिवक्ता के द्वारा हमारी कोर्ट में प्रस्तुत हुए थे। कई तिथियों में सुनवाई के बाद उनके वीडियो पुटेज उनके फोटो देखने के बाद चार लोगो को निकाला गया है। जिसमे एक नाबालिक था और तीन लोग घटना में नहीं पाये गए।

इसमें 53 लोगो पर लगभग 23 लाख 41 हज़ार 290 रूपये की क्षतिपूर्ति है उसका आदेश जारी किया गया है। थाना कोतवाली का भी आदेश जारी होने को है उसमे भी 17 लोग है वो भी हमारा फ़ाइनल स्टेज पर है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...