1. हिन्दी समाचार
  2. mumbai
  3. देश में लगातार कम होते कोरोना मामलों के बीच मुंबई ने बढ़ाई चिंता, 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, चार 12 साल से कम

देश में लगातार कम होते कोरोना मामलों के बीच मुंबई ने बढ़ाई चिंता, 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, चार 12 साल से कम

देश में लगातार कम होते कोरोना मामलों के बीच एक बार फिर महाराष्ट्र में आये नये मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। क्योंकि इस नये मामले में बच्चों के कोरोना के संक्रमित होने की खबर सामने आई है। दरअसल कोरोना के कम मामलों को लेकर अधिकतर राज्यों में स्कूल खोल दिए गए हैं। इस बीच मुंबई (Mumbai) के सेंट जोसफ स्कूल में 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैंष इनमें से चार 12 साल से कम उम्र के बताए जा रहे हैं।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में लगातार कम होते कोरोना मामलों के बीच एक बार फिर महाराष्ट्र में आये नये मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। क्योंकि इस नये मामले में बच्चों के कोरोना के संक्रमित होने की खबर सामने आई है। दरअसल कोरोना के कम मामलों को लेकर अधिकतर राज्यों में स्कूल खोल दिए गए हैं। इस बीच मुंबई (Mumbai) के सेंट जोसफ स्कूल में 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैंष इनमें से चार 12 साल से कम उम्र के बताए जा रहे हैं।

बता दें कि, महाराष्ट्र में अभी भी हालात ज्यादा अच्छे नहीं हैं, जो कोरोना से ज्यादा प्रभावित चार राज्यों में बना हुआ है। महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश ऐसे राज्य हैं जिसमें कोविड के एक्टिव केस 10,000 से 1,00,000 के बीच हैं। आपको बता दें कि भारत में एक बार फिर से कोरोना वायरस के नए मामलों में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मामलों में बढ़ोतरी के वैसे तो कई कारण हो सकते हैं, लेकिन केरल में कोरोना से गंभीर हालात इसका एक प्रमुख कारण है।

पिछले दिन जहां पूरे देश में 37,593 मामले सामने आए थे। अब वहीं, गुरुवार को रिपोर्ट हुए मामलों की संख्या 46 हजार के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 46,164 नए मामले सामने आए हैं और 34,159 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ‘देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 97.63% और दैनिक पॉजिटिविटी रेट 2.58% है।’

भारत में पिछले दिन के मुकाबले बढ़े 8,571 मामलों के पीछे सिर्फ एक बड़ा कारण नजर आ रहा है और वो है केरल में कोरोना के मामलों में दोबारा से उछाल। बता दें कि बीते दिन केरल में 31,445 नए कोविड मामले दर्ज किए गए। वहीं, 20,271 लोगों की रिकवरी दर्ज की गई।…और वहां अब पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ते हुए 19.03% पर पहुंच गया है।

देश में पिछले घंटों में हुई मौतों में हल्की गिरावट देखी गई। बुधवार को सामने आए आंकड़ों के मुताबिक, कुल 648 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, गुरुवार को मौतों का आंकड़ा घटकर 607 हो गया। केरल में बीते दिन 215 लोगों की कोरोना से मृत्यु हुई थी।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 17,87,283 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 51,31,29,378 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। वहीं, देश में बीते दिन 80 लाख 40 हजार 407 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। इसके साथ ही देश में अब तक 60 करोड़ 38 लाख 46 हजार 475 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...