Home वायरल बेटी से लड़ी मां, हमलावर समझकर दो-दो बुलडॉग ने मार डाला, पति पर लगा ये गंभीर आरोप

बेटी से लड़ी मां, हमलावर समझकर दो-दो बुलडॉग ने मार डाला, पति पर लगा ये गंभीर आरोप

0 second read
0
212

लंदन: डॉग के बारे में अक्सर ये कहा जाता हैं की वे अपने स्वामी के वफादार होते है, जो हर परिस्थति में अपने मालिक की रक्षा के लिए अपने जान तक दांव पर लगा देते है, वहीं अगर कोई मालिक कसाई निकला, जो अपने ही पालतू डॉग को मारता हैं, तो वे उसे नुकसान नहीं पहुंचाते बल्कि घर छोड़कर भाग जाते हैं या मार खाकर भी अपने स्वामीभक्ति का परिचय देते है।

एक इससे ही संबंधित मामला ब्रिटेन से सामने आया है, जहां डॉग के मालिक को जेल की सजा काटनी पड़ रही है, क्योंकि उनके पेट एनिमल ने उनकी ही पत्नी पर जानलेवा हमला कर दिया जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गई। और वो मर गई। यह वाकया तब हुआ जब मृतका की बेटी अपनी मां से किसी बात पर बहस कर रहीं थीं, जहां उनके पाले हुए दो बुल डॉग बैठे हुए थे। वे ये सब देख रहे थे, जिसके बाद अचानक दोनों ने हमला कर दिया और मां की मौत हो गई।

आपको बता दें कि ये मामला साल 2019 का है, जिसके बाद वो एकबार फिर सुर्खियों में आया है। क्योंकि कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हो रही है। दरअसल, ब्रिटेन में पालतू जानवरों को भी पालने को लेकर कानून है। कानून के मुताबिक आप अगर अपने खतरनाक जानवरों को संभाल नहीं पाते, या वो गुस्से में अपना आपा खोकर आप की भी नहीं सुनते, तो आपको सजा हो सकती है। अब स्टैनली के पति पर आरोप है कि उन्होंने खतरनाक कुत्तों को पाला था।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान स्टैनली की बेटी ने बयान दर्ज कराया। उसने बताया कि वो बाहर से आई थी। तभी किसी बात पर उसकी मां से बहस हो गई। इस दौरान दोनों कुत्ते वहीं थे। लेकिन मेल कुत्ते डीजे ने उनकी मां पर हमला बोल दिया। इसके तुरंत बाद फीमेल यानी बिली भी इस हमले में शामिल हो गई। इस दौरान उसने कुत्तों को रोकने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वो बेकाबू हो चुके थे। इसके बाद पड़ोसियों ने पत्थर मारकर कुत्तों को दूर किया और स्टेनली को लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कोर्ट में गवाही के दौरान मौजूद रहे एक विशेषज्ञ ने कहा कि बुलडॉग नस्ल के कुत्ते खतरनाक शिकारी होते हैं। लेकिन वो स्वामिभक्त होते हैं। ऐसे में उन्हें अगर लगता है कि उनके मालिक की जिंदगी पर कोई खतरा है, तो वो रौद्र रूप में आ जाते हैं। ऐसा ही उस समय भी हुआ, जब स्टैनली अपनी बेटी पर चिल्ला रही थी। ऐसे में कुत्तों को लगा कि वो मां-बेटी की जिंदगी के लिए खतरा बन सकती है। जिसके बाद उन्होंने स्टैनली पर हमला बोल दिया।

खबरों की मानें तो इससे पहले भी स्टैनली के पति को साल 2016 में ऐसे ही एक मामले में सजा भी हो चुकी है, जिसमें उनके कुत्तों ने एक अन्य कुत्ते के मालिक पर हमला बोल दिया था और उसे काटकर अधमरा कर दिया था।

Load More In वायरल
Comments are closed.