1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. MLC Election: भाजपा ने यूपी और महाराष्ट्र में एमएलसी सीटों के लिए उतारे 13 उम्मीदवार

MLC Election: भाजपा ने यूपी और महाराष्ट्र में एमएलसी सीटों के लिए उतारे 13 उम्मीदवार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भाजपा ने यूपी और महाराष्ट्र में एमएलसी सीटों के लिए उतारे 13 उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र विधान परिषद के आगामी द्विवार्षिक चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषण की है।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ खंड स्‍नातक क्षेत्र से अवनीश कुमार सिंह, वाराणसी से केदारनाथ सिंह, आगरा से मानवेंद्र सिंह गुरुजी, मेरठ से दिनेश कुमार गोयल, इलाहाबाद-झांसी से यज्ञदत्‍त शर्मा, लखनऊ खंड शिक्षक क्षेत्र से उमेश दिवेदी, आगरा खंड शिक्षक से दिनेश चंद्र वशिष्‍ठ, मेरठ खंड शिक्षक से श्रीचंद्र शर्मा, बरेली मुरादाबाद खंड शिक्षक क्षेत्र से हरि सिंह ढिल्‍लों।

प्रदेश में एक दिसंबर को विधान परिषद शिक्षक-स्नातक के चुनाव के लिए मतदान होगा। इसमें शिक्षक क्षेत्र के छह तथा स्नातक क्षेत्र की पांच सीटों पर मतदान होगा। प्रत्याशी 12 नवंबर तक अपना पर्चा दाखिल कर सकेंगे।

इसके बाद की प्रक्रिया में 17 नवंबर तक नाम वापसी हो सकेगी। भाजपा से पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अपने उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं। भाजपा के प्रत्याशियों का सभी को लंबे समय से इंतजार था।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और केंद्रीय कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने सोमवार को उत्तर प्रदेश व महाराष्ट्र के स्नातक-शिक्षक एमएलसी चुनाव के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। इसमें उत्तर प्रदेश के 9 और महाराष्ट्र के 4 उम्मीदवार हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...