Home देश मेघायल में रोजाना 7 घंटे तक नहीं मिलेगी बिजली की सप्लाई, बिजली कंपनी का बड़ा ऐलान

मेघायल में रोजाना 7 घंटे तक नहीं मिलेगी बिजली की सप्लाई, बिजली कंपनी का बड़ा ऐलान

0 second read
0
8

रिपोर्ट : मोहम्मद आबिद

शिलांग : भारत की केंद्र सरकार लगातार पूरे देश को 24 घंटे बिजली देने का वादा कर चुकी है और इस कड़ी में कई कार्य किए जा रहे हैं और वहीं अब शिलांग में बिजली कंपनियों ने रोजाना 7 घंटे पॉवर सप्लाई कट करने का ऐलान किया है और यह पॉवर कट तीन हिस्सों में किया जाएगा। जहां इस कट को करने के लिए कहा जा रहा है की बिजली कंपनियों को मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं अब इस पूरे मामले में परेशानी से निकलने के लिए बिजली कंपनी ने राज्य सरकार से मदद मांगी है।

भारी कर्ज के चलते बिजली कंपनी का फैसला
बतादें की सरकारी बिजली कंपनी पर काफी कर्ज होने की वजह से राज्य को पर्याप्त बिजली उपलब्ध नहीं हो पा रही है और निगम पर पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड का 74.65 करोड़ रुपये का ट्रांसमिशन शुल्क बकाया है और कंपनी खराब माली हालत के कारण पैसा चुकाने की स्थिति में नहीं है।

मदद के लिए राज्य सरकार के आगे बढ़ाए हाथ
बिजली कंपनी के एक अधिकारी ने एक बयान देते हुए कहा की ‘हम बहुत मुश्किल से कर्मचारियों की सैलरी दे पा रहे हैं, हाल ही में हमने राज्य सरकार से अनुरोध कर 113.47 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता मांगी है ताकि कंपनी बकाया चुका सके और केन्द्रीय ग्रिड के साथ अपना उधार खाता फिर से चालू करा सके. अभी सरकार में उच्चतम स्तर पर विचार-विमर्श चल रहा है और उम्मीद जताई जा रही है सरकार जल्द ही पूरे मामले पर फैसला लेगी और वित्तीय सहायता करेगी।

Load More In देश
Comments are closed.