Home ताजा खबर किसानों और सरकार के बीच आज बैठक

किसानों और सरकार के बीच आज बैठक

0 second read
0
7

किसानों और सरकार के बीच आज बैठक

केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच 30 दिसंबर यानि आज एक बार फिर से वार्ता होने वाली है। इससे पहले मंगलवार शाम को गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल के साथ एक अहम बैठक की है। वार्ता से पहले इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जाना रहा है।

सरकार और किसान संगठनों के बीच अब तक हुई पांच दौर की बातचीत बेनतीजा रही है। केंद्र ने गतिरोध को समाप्त करने के लिए कल होने वाली अगले दौर की वार्ता के लिए 40 किसान संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया है। उधर मंंगलवार को अमित शाह ने नरेन्द्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल के साथ बैठक की।

सूत्रों के अनुसार, इस मुलाकात के दौरान तय किया गया है कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, रेल मंत्री गोयल और वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश किसानों के साथ वार्ता में केंद्र का प्रतिनिधित्व करेंगे।

मंत्रियों ने इस बैठक में इस बारे में चर्चा की कि बुधवार को किसानों के साथ होने वाली वार्ता में सरकार का क्या रुख रहेगा। किसान संगठनों ने 30 दिसंबर को सरकार के साथ बातचीत के लिए भले ही हामी भर दी हो, लेकिन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर वे अब भी अड़े हुए हैं।

वहीं 40 किसान यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा ने मंगलवार को अपने पत्र में कहा कि, चर्चा केवल तीन कानूनों को निरस्त करने और एमएसपी पर कानूनी गारंटी देने के तौर-तरीकों पर होगी।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.