Home उत्तर प्रदेश मेरठ: : बिना मास्क लगाए सड़क पर निकले तो लगेगा पांच सौ रुपए का जुर्माना

मेरठ: : बिना मास्क लगाए सड़क पर निकले तो लगेगा पांच सौ रुपए का जुर्माना

0 second read
0
2

मेरठ: : बिना मास्क लगाए सड़क पर निकले तो लगेगा पांच सौ रुपए का जुर्माना

मेरठ: देशभर में कोरोना की महामारी के दौरान जहां अब अनलॉक शुरू हो चुका है। वहीं, लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या के बावजूद जनता इस महामारी से बेफिक्र नजर आ रही है।

जिले की सड़कों पर रोज बिना मास्क लगाए घूम रहे नागरिक महामारी को मुंह चिढ़ाते नजर आते हैं। ऐसे हालात में सोमवार को नियम तोड़ने वालों से निपटने के लिए जिले की पुलिस सड़कों पर उतर पड़ी।

इस दौरान जहां हर चौराहे पर चेकिंग करते हुए पुलिस ने मास्क ना पहनने वाले व्यक्तियों का चालान काटते हुए उनसे पांच सौ रुपए का जुर्माना वसूल किया। वहीं, नियम तोड़ने वालों को सभ्य तरीके से भी समझाया गया।

शहर के बेगमपुल, बच्चा पार्क, ईव्ज़ चौराहा, हापुड़ अड्डा, गांधी आश्रम और बागपत चौराहा सहित सभी प्रमुख चौराहों पर सोमवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।
इस दौरान पहले तो पुलिसकर्मियों ने मास्क ना पहनने वाले और कोरोना महामारी के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को सभ्यता के साथ समझाते हुए उन्हें उनकी सेहत का हवाला देकर मास्क पहनने की नसीहत दी।

इसके बाद उन्हें सबक सिखाने के उद्देश्य से नियम तोड़ने वाले व्यक्तियों के पांच सौ रुपए के चालान भी काटे गए। एएसपी कैंट इरज राजा ने बताया कि पुलिस के इस अभियान का उद्देश्य जनता का उत्पीड़न करना नहीं। बल्कि उन्हें इस महामारी के प्रति जागरूक करना है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि पूरे जिले में मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.