Home उत्तर प्रदेश मुरादनगर में श्मशान घाट में हुए हादसे पर मायावती का ट्वीट

मुरादनगर में श्मशान घाट में हुए हादसे पर मायावती का ट्वीट

4 second read
0
19

मुरादनगर में श्मशान घाट में हुए हादसे पर मायावती का ट्वीट

गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट में हुए हादसे में अब तक 25 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, कई लोग घायल हैं। मामले में कार्रवाई शुरू हो गई है। मुरादनगर पालिका की अधिशासी अधिकारी निहारिका चौहान, ठेकेदार अजय त्यागी, जेई सीपी सिंह, सुपरवाइजर आशीष समेत अन्य अज्ञात व संबंधित अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है।

जेई सहित तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इस मामले में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने यूपी सरकार से दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग करते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने की मांग की हैं।

मायावती ने सोमवार को ट्वीट किया, यूपी के जिला गाजियाबाद, मुरादनगर में स्थित श्मशान घाट की छत गिरने से लगभग दो दर्जन लोगों की हुई मौत अति दर्दनाक व कष्टदायक। पीड़ित परिवार के प्रति अति संवेदना व कुदरत इन्हें इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे।

साथ ही, यूपी सरकार इस घटना की सही व समय से जांच कराके इसके दोषियों को सख्त सजा जरूर दिलाए अर्थात् किसी को भी ना बचाए तथा पीड़ित परिवार को उचित आर्थिक मदद भी जरूर करे, बीएसपी की यह मांग।

रविवार की सुबह बंबा श्मशान घाट पर कई लोग एक अंतिम संस्कार में शमिल होने पहुंचे थे। इसी दौरान बारिश शुरू हुई और लोग गलियारे में खड़े हो गए। इसी दौरान नवनिर्मित गलियारे का लेंटर भरभराकर गिर गया। हादसे में अबतक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शोक व्यक्त किया।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिजनों को दो-दो-लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। साथ ही मंडलायुक्त और आईजी मेरठ को मुरादनगर हादसे की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.