1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने केंद्र सरकार पर बोला साधा निशाना, पढ़े

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने केंद्र सरकार पर बोला साधा निशाना, पढ़े

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने एक इंटरव्यू के दौरान केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए  कहा कि महाराष्ट्र में बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा करने के लिए कोई नहीं आया। उन्होंने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार को कई बार सूचना देने के बावजूद राज्य में बाढ़ से हुए नुकसान की समीक्षा करने के लिए अभी तक केंद्र से कोई दल नहीं आया है।

सतारा जिले के करद में स्थित प्रीतिसंगम में महाराष्ट्र के प्रथम मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। जिसके बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार को पार्टी और विचारधारा से ऊपर उठकर प्राकृतिक आपदा के समय राज्यों की सहायता करनी चाहिए। अभी तक केंद्र सरकार की तरफ से कोई सहायता नहीं मिली है। और न ही कोई दल नुकसान का जायजा लेने आया है।

उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने आगे कहा, “जब राज्य में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी तब मुख्यमंत्री, पुनर्वास मंत्री और मुख्य सचिव ने केंद्र को पत्र लिखा था। और अब तक उस पत्र को लेकर कोई कार्रवाही नहीं की गई है। और न ही अभी तक केंद्र की तरफ से कोई दल नहीं आया है।

मुख्यमंत्री अजित पवार ने बीजेपी पर हमाल करतये हुए बोला कि (कांग्रेस नीत) मनमोहन सिंह सरकार के समय यदि ऐसी आपदा आती थी तो नुकसान की समीक्षा के लिए तत्काल एक दल आता था और राहत पैकेज की घोषणा की जाती थी।

उन्होंने बीजेपी पार्टी पर हमला करते हुए आगे कहा, “आज इतने दिनों बाद भी केंद्र से कोई दल नहीं आया है। राज्यों को केंद्र से मदद मिलनी चाहिए क्योंकि सभी राज्य भारत के अंग हैं।”

उप मुख्यमंत्री यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि प्राकृतिक आपदा आने पर केंद्र को पार्टी और विचारधारा के आधार पर पक्षपात नहीं करना चाहिए “लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।”

उन्होंने कहा, “इस मुद्दे को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में फिर उठाया गया था और मुख्य सचिव से इस मामले को देखने को कहा गया था।” पवार ने यह भी कहा कि राज्य को अभी तक केंद्र से 29,000 करोड़ रूपये का जीएसटी मुआवजा नहीं मिला है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...