Home देश बिहार में महागठबंधन ने जारी किया घोषणा पत्र : 10 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा

बिहार में महागठबंधन ने जारी किया घोषणा पत्र : 10 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा

0 second read
0
10
mahagathbandhan-released-manifesto-in-bihar-promise-to-give-jobs-to-10-lakh-people

बिहार में पहले चरण का मतदान नजदीक है और आज महागठबंधन ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस मौके पर कांग्रेस और आरजेडी के बड़े नेता मौजूद रहे। आपको बता दे की इस बार आरजेडी नितीश कुमार के साथ नहीं है। इस मौके पर कांग्रेस ने बीजेपी और नितीश कुमार पर जमकर हमला बोला।

इस मौके पर आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने कहा की बिहार की बाढ़ ने कितना नुकसान हुआ लेकिन दिल्ली से किसी ने आकर हमारा नुकसान नहीं देखा। उन्होंने नितीश कुमार पर लालची होने का आरोप भी लगाया और उन्होंने कहा की उन्हें तो बस कुर्सी की ही चिंता है।

इस अवसर पर कांग्रेस के नेता रणदीप सुजरेवाला ने भी जमकर पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कृषि कानून का जिक्र करते हुए कहा की अगर तेजस्वी के नेतृत्व में अगर हमारी सरकार बनी तो सबसे पहले राज्य में इन 3 कृषि कानूनों को खत्म कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा की अगर सरकार बनी तो 10 लाख लोगों को नौकरी देने का काम सबसे पहले किया जाएगा।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी तीन गठबंधनों में चुनाव लड़ रही है, एक गठबंधन है जेडीयू और बीजेपी का जो आपको नजर आता है, एक गठबंधन है बीजेपी और एलजेपी का जो आप समझते हैं और एक गठबंधन है बीजेपी और ओवैसी साहब का। तीन ठगबंधन के साथ बीजेपी इस बिहार के चुनाव में उतरी है।

आपको बता दे, साल 2015 में बिहार में जेडीयू ने आरजेडी के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ा था और नितीश कुमार सीएम भी बने थे लेकिन बाद में उन्होंने करप्शन के मुद्दे पर अचानक से इस्तीफा दे दिया और सरकार गिर गई। इसी के साथ कांग्रेस भी सत्ता से बाहर हो गई।

इसके बाद बीजेपी ने तुरंत जेडीयू को समर्थन दे दिया और बिहार में अपनी सरकार बनवा ली लेकिन इस बार चुनाव से पहले ही जेडीयू और बीजेपी एक दूसरे के साथ है और इस बार माना जा रहा है की आराम से पूर्ण बहुमत की और एनडीए बढ़ सकता है।

Load More In देश
Comments are closed.