Home उत्तर प्रदेश Vulgar Tops और Spaghetti पहनने पर लखनऊ यूनिवर्सिटी ने लगाई रोक, नोटिस जारी कर दिया अजीबोगरीब फरमान

Vulgar Tops और Spaghetti पहनने पर लखनऊ यूनिवर्सिटी ने लगाई रोक, नोटिस जारी कर दिया अजीबोगरीब फरमान

0 second read
0
8

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
लखनऊ: महिलाओं के पहनावे को लेकर उत्तराखंड के सीएम ने महिलाओ के कपडे को लेकर एक विवादित बयान दिया है। अब लखनऊ यूनिवर्सिटी ने हाल ही में एक ऐसा नोटिस जारी किया गया है जिसे लेकर प्रशासन सुर्ख़ियों में है।

दरअसल, यूनिवर्सिटी के तिलक गर्ल्स हॉस्टल में लड़कियों को घुटनों से ऊपर कपड़े पहनने पर जुर्माना लगाने का आदेश दिया गया है। इस नोटिस में शॉट्स, मिनीस्कर्ट, माइक्रो स्कर्ट पहनने पर जुर्माना लगाने की बात कही है।

बता दें, तिलक गर्ल्स हॉस्टल के गेट पर प्रोवोस्ट ने एक नोटिस लगाया है जिसमे साफ लिखा गया है कि कोई भी लड़की अपने ब्लॉक के बाहर शॉर्ट्स या घुटने से ऊपर की ड्रेस में नहीं घूम सकती है। यही नहीं स्पेगिटी और वल्गर टॉप में बाहर जाना भी मान्य नहीं है। अगर कोई भी लड़की इन नियमों को उल्लंघन करती पाई गई तो उस पर 100 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

इसके बाद ये नोटिस सोशल मीडिया पर बिरल हो गया, जिसे लेकर तरह तरह की प्रतिक्क्रियाएँ भी सामने आ रही है।

सोशल मीडिया पर मामला वायरल हो जाने के बाद प्रशासन ने पल्ला झाड़ लिया है। प्रोवोस्ट डॉ. भुवनेश्वरी भारद्वाज ने बातचीत में बताया कि मेरे द्वारा 1 मार्च 2021 से छात्राओं के देर से आने पर जुर्माना लगाया गया है। इनके द्वारा जुर्माना दिया तो नहीं जा रहा, हालांकि उसको कौशन मनी में एडजस्ट करने की बात कही गयी है। कई छात्राओं द्वारा अपने दोस्तों को हॉस्टल में रुकवाया भी जाता है। कई छात्रों में फाइन को लेकर विरोध भी है।

उन्होंने कहा कि यह नोटिस मेरे संज्ञान में नहीं है, इस तरह की कोई नोटिस नहीं जारी की गई है। उन्होंने इस नोटिस के वायरल हो जाने के बाद इस नोटिस को किसी की शरारत बताई।

 

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.