1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भारी बारिश से लखनऊ जलमग्न, कई इलाकों में भरा पानी, DM ने कहा- बहुत जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें

भारी बारिश से लखनऊ जलमग्न, कई इलाकों में भरा पानी, DM ने कहा- बहुत जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सुबह से तेज बारिश (Rain) होने के कारण यहां की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया है। वहीं एयपोर्ट पर भी आने-जाने वाले रास्तों पर जल भराव हो गया है। जिससे तीन उड़ानों को डायवर्जन किया गया है। इस बीच आम नागरिकों के सुरक्षा का ख्याल रखते हुए डीएम ने लोगों को सतर्क किया और कहा है कि जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें।

By Amit ranjan 
Updated Date

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सुबह से तेज बारिश (Rain) होने के कारण यहां की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया है। वहीं एयपोर्ट पर भी आने-जाने वाले रास्तों पर जल भराव हो गया है। जिससे तीन उड़ानों को डायवर्जन किया गया है। इस बीच आम नागरिकों के सुरक्षा का ख्याल रखते हुए डीएम ने लोगों को सतर्क किया और कहा है कि जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें।

मायावती के घर के बाहर भरा पानी

बता दें कि लखनऊ समेत आसपास के कई जिलों में देर रात से ही मूसलाधार बारिश जारी है, जिसके चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ये बारिश अपने साथ राहत कम आफत ज्यादा लेकर आई है। लखनऊ में बीएसपी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के घर के बाहर पानी भरा तो वहीं विधानसभा के बाहर भी बुरा हाल है।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

निराला नगर में तो एक विशाल वृक्ष जमींदोज हो गया जो एक कार पर जा गिरा। हालांकि, राहत की बात यह रही कि हादसे में कार सवार को खरोच तक नहीं आई। लेकिन इस बड़े पेड़ के गिर जाने से पूरा रास्ता बाधित हो गया। रास्ता बंद होने के कारण सुबह दफ्तर जाने वाले सैकड़ों लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। दिल्ली-एनसीआर में भी सुबह से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

कानपुर में भी भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न

वहीं, देर रात से हो रही बारिश से कानपुर महानगर जलमग्न हो गया है। नगर निगम के दावों के बीच लगातार हो रही बारिश से कई कई जगहों पर जल भराव हुआ है। कानपुर के जूही पुल के नीचे 3 से 4 फीट तक पानी भर गया है। जिससे आवागमन पूरी तरह से रुक गया। दोनों तरफ के लोग अपनी गाड़ियां मोड़ कर दूसरे रास्तों की ओर जा रहे हैं। जूही पुल पर कई गाड़ियां जलजमाव के चलते खराब भी हो गई है। यहां से निकल रहे लोग बता रहे हैं कि, बारिश होने पर यहां पर जलजमाव हो जाता है, जिससे लोगों को काफी परेशानियां होती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...