1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ: उम्र दराज महिला कैदियों को राज्यपाल का बड़ा तोहफा

लखनऊ: उम्र दराज महिला कैदियों को राज्यपाल का बड़ा तोहफा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नारी बन्दी निकेतन में बन्द उम्र दराज महिला कैदियों को राज्यपाल का बड़ा तोहफा। उम्र दराज महिला कैदियों को जल्द जेल से रिहा किया जाएगा। ताकि यह महिलायें अपनी बची जिंदगी परिवार के साथ बिताएं।

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने महिला कैदियों के रिहाई का प्रस्ताव डीजी जेल आंनद कुमार, एआईजी डॉ. शरद और डीएम अभिषेक प्रकाश से मांगा है।

यह बात राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने जेल में बन्द 80 साल की बुजुर्ग और बीमार आशक्त महिलाओं को रिहाई की सौगात दी। राज्यपाल ने महिला बंदियों से मिलकर उनका हाल जाना।

राज्यपाल ने जेलों में बन्दी पुनर्वास और आत्म निर्भर बनाने की दिशा में उधोग और अन्य रोजपरक संसाधन मुहैया कराने पर डीजी आनन्द कुमार की सराहना की।

राज्यपाल ने महिला कैदियों के दुख और कष्ट साझा किए।अस्पताल में वृद्ध एवं आशक्त महिला बंदियों से मिलीं उनकी बीमारी और तकलीफ के बारे में पूछा। राज्यपाल ने  जेलर नयन तारा बनर्जी के साथ पाकशाला में बन रहे कैदियों के भोजन की गुणवत्ता परखी। राज्यपाल ने महिलाओं बन्दी द्वारा तैयार किए जा रहे सेनेटरी पैड की सराहना की।

उन्होंने महिला कैदियों से कहा कि जेल से छूटने के बर्फ अच्छा काम करें। ताकि आपको दोबारा जेल में आना पड़े। उन्होंने महिला कैदी के साथ रह रहे छोटे-छोटे बच्चों को उपहार भी दिया।

राज्यपाल ने कैदियों को पांच सिलाई मशीन, 10 कैसरोल, ई-रिक्शा, 10 पैकेट स्टेशनरी किट, 12 पैकेट लड्डू, नौ स्वेटर एवं 50 पैकेट चॉकलेट तथा दृष्टिबाधित के लिए दो स्मार्ट केन व दो ब्रेल किट भेंट की। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राज्यपाल महेश कुमार गुप्ता, एआईजी डॉ. शरद, डीआईजी संजीव आदि मौजूद रहे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...