1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ: नो होर्डिंग जोन को लेकर डीएम ने दिए दिशा निर्देश

लखनऊ: नो होर्डिंग जोन को लेकर डीएम ने दिए दिशा निर्देश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ लखनऊ से सचिन तिवारी की रिपोर्ट }

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़े कार्यों की समीक्षा खुद डीएम अभिषेक प्रकाश ने की है, उन्होंने बताया कि सरकारी संपत्ति पर होर्डिंग से किए जाने वाले विज्ञापनों के मानक भी तैयार कराए जा रहे हैं. सरकारी संपत्तियों पर कैसी होर्डिंग लगेगी ? उनका क्या आकार होगा तथा कितने समय के लिए लगेगी,इसका भी पूरा निर्धारण पहले से होगा..

प्राइवेट व पब्लिक संपत्ति, प्रिवेंट रूफ टॉप, वॉल पेंटिंग, फेस टॉप, ट्री गार्ड, फ्लाईओवर, अंडरपास तथा मेट्रो रेल की संपत्ति पर विज्ञापन के मानक भी नए सिरे से तय करने का निर्देश नगर आयुक्त को दिया गया है, ऑटो रिक्शा से भी जो प्रचार प्रसार किया जाता है उसके मानक भी इसमें शामिल होंगे..

आपको बता दें कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़े कार्यों को स्पीडअप बनाने के लिए सर्वे व कार्ययोजना बनाने का काम अलग अलग टीमें करेंगी, हर टीम में तीन सदस्य नामित होंगे इसमें तीन टीमें सर्वे करेंगी और एक कार्ययोजना बनाएंगी..

प्रोजेक्ट से जुड़े कार्य स्पीडअप बनाने को गठित टीम में नगर निगम, एलडीए के साथ जिला प्रशासन व स्मार्ट सिटी से जुड़े अधिकारी शामिल होंगे… इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में मानक के इतर मनमानी से बने स्पीड ब्रेकरों का स्थलीय सर्वे करने का कार्य भी नगर निगम, एलडीए व पीडब्लयूडी के स्तर पर गठित टास्क फोर्स की ओर से किया जाएगा.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...