1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना के नये मामलों के लेकर पंजाब में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, मिली इन चीजों में राहत

कोरोना के नये मामलों के लेकर पंजाब में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, मिली इन चीजों में राहत

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना के लगातार आ रहे नये मामलों को देखते हुए एक बार फिर पंजाब में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। जिससे अब यह लॉकडाउन 10 जून को खत्म होगा। हालांकि इसके साथ ही कुछ रियायतें भी दी गई हैं। आपको बता दें कि इन रियायतों के अंतर्गत प्राइवेट गाड़ियों से यात्रियों की सीमित संख्या को हटा लिया गया है। इसके साथ ही, अस्पतालों में दोबारा इलेक्टिव सर्जरी और ओपीडी की भी इजाजत दी गई है। साथ ही, ऑक्सीजन के गैर-मेडिकल इस्तेमाल की अनुमति दे दी गई है।

इसके साथ ही पंजाब सरकार ने सभी प्राइवेट अस्पतालों को गेट के बाहर रेट लिस्ट लगाने के निर्देश दिया हैं। अमरिंदर सिंह ने आदेश दिया है कि सभी अस्पतालों के एंट्री गेट पर (11×5) बोर्ड लगाकार उस पर रेट दर्शाया जाए।

ब्लैक फंगस से निपटने के निर्देश

आपको बता दें कि पंजाब में ब्लैक फंगस या म्यूकोरमायोसिस के अब तक 188 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। अमरिंदर सिंह ने एम्पोटेरिसिन की कमी के चलते ब्लैक फंगस के इलाज के लिए अन्य वैकल्पिक दवाओं की उपलब्धता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। एक्सपर्ट ग्रुप की तरफ से ट्रीटमेंट का प्रोटोकॉल तय किया गया है।

बता दें कि बुधवार को पंजाब में कोरोना संक्रमण के 4 हजार 124 नए मामले आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5 लाख 52 हजार 235 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इसके साथ ही, 186 और लोगों की कोरोना से जान जाने के बाद यहां पर कुल कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 13 हजार 827 हो गया है। जिन लोगों की मौत हुई उनमें से लुधियाना और पंजाब में 20, संगरूर में 15, और अमृतसर, बठिंडा और फजालिका में 14-14 मौत हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads