Home वायरल आसमान से गिरी बिजली और पलक झपकते ही लाखों टुकड़ों में बंट गया पेड़, कैमरे में कैद हुआ अद्भुत नजारा

आसमान से गिरी बिजली और पलक झपकते ही लाखों टुकड़ों में बंट गया पेड़, कैमरे में कैद हुआ अद्भुत नजारा

0 second read
0
33

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आसमानी बिजली जब कड़कती है तो लोग अपने कानों को बंद कर लेते हैं, वहीं ऑखों पर भी हांथ रख लेते हैं। आपने भी आसमानी बिजली कड़कते और गिरते देखा होगा। कई बार तो इसका प्रभाव इतना खतरनाक होता है कि जहां गिरती है, वहां तबाही मचा देती है। लोग यही सोंचते हैं कि इस इलाके में न गिरे, इसका मुख्य कारण यह है कि जब इंसानी बस्ती पर गिरती है तो लोगो की जान भी ले लेती है। वहीं जब खाली जगह पर गिरती है तो जहां इंसानी बस्ती नहीं है यो जंगल में वहां गिरना इसकी खूबसूरती दिखाता है। आपको बता दें कि न्यू मेक्सिको पेक्स में छुट्टी मनाने गए एक शख्स ने बिजली की ऐसी ही एक खूबसूरत तस्वीर खींची है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

आपको बता दें कि जिस शख्स ने खूबसूरत तस्वीर खींची है, उसकी पहचान 28 साल के फिल गार्सीया के रूप में हुई है। फिल  सांता फी में काम करते हैं। वो अपने दोस्तों के साथ पेक्स में छुट्टियां मनाने गये थे। वहां फिल ने इस खूबसूरत तस्वीर को खींचा। इस तस्वीर में आसमानी बिजली जंगल के बीच में गिरी और जिस पेड़ पर गिरी, इसके बाद वह पेंड़ इतना टूकड़ों में विखर गया कि पता ही नहीं चल रहा था यह पेड़ था कि कुछ और।

फिल इस घटना की सिर्फ एक ही तस्वीर खींच पाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि छुट्टी के दौरान जब सभी दोस्त हाइकिंग कर रहे थे तब बिजली काफी कड़क रही थी। किस्मत से जब बिजली जमीन पर गिरी कैमरा उनके हाथ में था। इस दौरान काफी तेज आवाज आई। ये नजारा अद्भुत था। जिस पेड़ पर बिजली गिरी सिर्फ़ उसका जला हुआ तना ही बाकी रह गया।

बिजली गिरने की आवाज इतनी तेज थी कि 5 घंटे तक उनके कानों में गूंजती रही। यह घटना पिछले साल जून महीने में घटी थी। फिल ने अब जाकर इस घटना की तस्वीर को फेसबुक पर पोस्ट किया, जिसके बाद यह तस्वार वायरल हो गई। फिल ने बताया कि बिजली गिरने वाली जगह से वो 400 यार्ड की दुरी पर खड़े थे।

Load More In वायरल
Comments are closed.