Home उत्तराखंड कुंभ मेले की तैयारियां जोरों पर, तय समय में पूरा होगा निर्माण कार्य

कुंभ मेले की तैयारियां जोरों पर, तय समय में पूरा होगा निर्माण कार्य

0 second read
0
6

रिपोर्ट:  मोहम्मद आबिद
हरिद्वार:  कुम्भ मेंले के आगाज़ में कम समय रह गया है कुम्भ मेले के लिए होने वाले निर्माण कार्यो को गति देने के लिए आज मेलाधिकारी दीपक रावत ने सिंहद्वार क्षेत्र में हो रहे फ्लाईओवर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

इस दौरान मेलाधिकारी फ्लाईओवर के निर्माण की गति से संतुष्ट नज़र आए वहीं निरीक्षण के दौरान मेलाधिकारी ने विधिवत रूप से फ्लाईओवर पर नारियल फोड़ एक तरफ से वाहनों के आवागमन शुरू करवाया जहां मौके पर मेलाधिकारी दीपक रावत के साथ प्रशासनिक और NHAI  के अधिकारी मौजूद रहे तो वहीं मेलाधिकारी ने फ्लाईओवर का बाकी बचा अधूरा कार्य फरवरी माह के अंत तक पूरा करने का दावा भी किया।

बतादें कि हरिद्वार शहर के मुख्य और शुरुवात के चौराहे सिंहद्वार पर पिछले करीब 5 सालों से ज्यादा समय से फ्लाईओवर का निर्माण कार्य किया जा रहा है। हरिद्वार के व्यवस्तम चौराहे में शुमार सिंहद्वार पर जाम के कारण स्थानीय और आने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था वही पूर्व में इस फ्लाईओवर का कार्य करने वाली कंपनी एरा को भी शासन द्वारा ब्लैकलिस्ट किया गया।

विश्वकर्मा घाट से शुरू होकर गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के मुख्य गेट तक बनने वाले सिंहद्वार फ्लाई ओवर के निर्माण कार्यो के निरीक्षण के दौरान मेलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि एनएचएआइ के हरिद्वार में चल रहे कार्यो में सिंहद्वार फ्लाई ओवर का निर्माण सबसे बड़े कार्यो में से है बचे हुए कार्यो में प्रेमनगर और सिंहद्वार का फ्लाईओवर निर्माण जारी है।

कुम्भ मेले के अधूरे कार्यो पर मेलाधिकारी का कहना है कि कुम्भ के छोटे छोटे कार्य अभी अधूरे है कावड़ पटरी पर कुछ कार्य बाकी है शहर की सड़कों पर साइड में टाइल्स का कार्य बाकी है आस्था पथ पर कुछ कार्य बाकी है ऋषिकेश में कुछ कार्य बाकी है फरवरी अंत तक सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.