Home उत्तर प्रदेश UP बोर्ड परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, जानें कब से शुरु होगी परिक्षा

UP बोर्ड परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, जानें कब से शुरु होगी परिक्षा

10 second read
0
82

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: योगी सरकार ने बुधवार को यूपी की बोर्ड परिक्षाओं का एलान कर दिया है। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बुधवार को यूपी बोर्ड परिक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया। इस दौरान उन्होने बताया कि 24 अप्रैल से हाई स्कूल और इंटर की परिक्षाएं शुरू हो जाएंगी। वहीं हाई स्कूल की 10 मई और इंटरमिडिएट की 12 मई को परिक्षाएं समाप्त होंगी। आगे उन्होने कहा कि जल्‍द ही एग्‍जाम की पूरी डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

यूपी बोर्ड के छात्र परिक्षाओं की तरीखों का इंतजार कर रहे थे। इस समस्या का समाधान डिप्टी सीएम ने परीक्षा तिथियों का ऐलान करते हुए कर दिया। दिनेश शर्मा के मुताबिक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक साथ 24 अप्रैल से शुरू होंगी। हाईस्कूल की परीक्षा 12 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 10 मई को खत्म हो जाएगी। वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा 15 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 12 मई को खत्म होंगी।

उप मुख्यमंत्री के परिक्षा तिथियों के एलान के साथ ही कहा कि     छात्रों को एग्‍जाम सेंटर में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना होगा, तथा मास्‍क, सेनिटाइज़र एग्‍जाम के दौरान लाना अनिवार्य होंगा।

आपको बता दें कि जल्द ही विषयवार टाइम-टेबल जारी कर दिया जाएगा। UP बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.