Home खेल KKR vs KXIP : गेल और मनदीप ने पंजाब को दिलाई अहम जीत

KKR vs KXIP : गेल और मनदीप ने पंजाब को दिलाई अहम जीत

2 second read
0
2

सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला हुआ। पंजाब ने कोलकाता को आठ विकेट से हराकर प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। कोलकाता के 150 रनों के लक्ष्य को पंजाब ने सात गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

पंजाब की तरफ से मनदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 56 गेंदों में 66 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने क्रिंस गेल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 61 गेंदों में 100 रनों की साझेदारी की और पंजाब को आसान जीत दिलाई। इस दौरान गेल ने भी 29 गेंदों में ताबड़तोड़ 51 रन बनाए।

कप्तान लोकेश राहुल ने 25 गेंदों में 28 रनों का योगदान दिया। कोलकाता के लिए लौकी फर्गुसन और वरुम चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट हासिल किया।

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में अपने 9 विकेट खोकर 149 रन बनाए थे। कोलकाता की तरफ से शुभमन गिल ने सबसे अधिक 45 गेंदों में 57 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन ने 25 गेंदों में 40 और लौकी फर्गुसन ने 13 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली।

पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 35 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। क्रिस जोर्डन और रवि बिश्नोई के खाते में दो-दो, जबकि मुरुगन अश्विन व ग्लैन मैक्सवेल ने एक-एक विकट लिया।

किंग्स इलेवन पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल को उनकी आतिशी पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। गेल ने 29 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली। इतना ही नहीं, उन्होंने सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 61 गेंदों में 100 रनों की साझेदारी भी की।

Load More In खेल
Comments are closed.