Home उत्तर प्रदेश कानपुर: विधवा विधानसभा अधिकारियो से मांग रही है इंसाफ

कानपुर: विधवा विधानसभा अधिकारियो से मांग रही है इंसाफ

7 second read
0
7

कानपुर देहात जिले के अकबरपुर तहसील क्षेत्र में एक विधवा फौजी की पत्नी अपनी ही जमीन के लिए अधिकारियों की चौखट के चक्कर काट रही है औऱ अधिकारी केवल जांच का हवाला देकर पीड़िता को तसल्ली दे रहे है।

पूरा मामला अकबरपुर तहसील क्षेत्र के गांव विनायकपुर का है। जहाँ कई सालों से पड़ी हुई फौजी की विधवा पत्नी की जमीन अब भू माफियाओं की नज़र में है।

यही वजह है कि फैक्ट्री के मालिक सहित कई भू माफियाओं को एक साथ कर पीड़ित महिला की जमीन से रास्ता निकालने के लिए उस जमीन को दबंगई कब्जा कर रहे है।

इस का भरपूर साथ भी पुलिस दे रही है। जिसकी हकीकत खुद पीड़िता औऱ गांव का युवक अपनी जुबानी से बता रही है।

उन्होंने कहा कि वर्षों पहले यह जमीन मेरे मृतक पति ने खरीदी थी और वर्षों से इस जमीन पर खेती करती आ रही हूँ। लेकिन अब जब यहां रिहाईसी इलाका हुआ तो अपने एक बेटे के लिए घर बनवा रही हूँ।

लेकिन कुछ दबंग लोगो ने मेरी जमीन पर गन्दी नियत से मेरे निर्माण कार्य को रुकवा दिया जिससे वह आधा अधूरा पड़ा हुआ है। अधिकारियों से कई बार शिकायत की लेकिन किसी प्रकार की सुनवाई नही हुई।

बल्कि उल्टा उस जमीन पर कब्जे की बात कही।वही गांव के लोगो का भी कहना है कि वर्षों से यह जमीन इन्ही की देख रहा हूँ खेती भी करते देख रहा हूँ कुछ लोग इस जमीन पर अब कब्जा करना चाहते है।

पीड़िता की माने तो गांव के प्रधान सहित भू माफिया दीपू चौहान, पप्पू सहित कई दबंग लोग है जो मेरी जमीन को कब्जाने में लगे है

 

इस पूरे मामले को लेकर जब जिले के अधिकारियों से बात की तो उनका कहना था कि मामले की शिकायत आई थी। जिसको लेकर तहसीलदार सहित एक टीम गठित की कई है। जो जांच करेंगे जो भी जांच में आता है उस पर कार्यवाही की जाएगी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.