Home उत्तर प्रदेश कानपुर पुलिस ने घोटालेबाज अरुण मिश्रा को छावनी क्षेत्र से पकड़ा

कानपुर पुलिस ने घोटालेबाज अरुण मिश्रा को छावनी क्षेत्र से पकड़ा

0 second read
0
24

कानपुर – करोड़ों के घोटाले के आरोपी यूपीएसआईडीसी के चीफ इंजीनियर अरुण मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। कानपुर पुलिस ने घोटालेबाज अरुण मिश्रा को छावनी क्षेत्र से पकड़ा है।

अरुण मिश्रा को कानपुर पुलिस भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट लखनऊ में आज पेश करेगी। इससे पहले भी एक मामले में सीबीआई उनसे पूछताछ कर चुकी है।

बता दें कि करोड़ों की संपत्ति हासिल करने वाले अरूण मिश्रा पर नोएडा की ट्रॉनिका सिटी घोटाले में हाथ रहा है। यूपीएसआईडी के चीफ इंजीनियर अरूण मिश्रा पर कई आरोप लग चुके हैं।

वर्ष 2012 में उन्होने कागजों पर ही कई सड़कों का निर्माण करवा कर करोड़ों रूपए डकारने का काम किया। उन पर इंजीनियिरिंग की डिग्री हासिल करने में भी हेरफेर करने का आरोप लग चुका है।

बसपा शासनकाल में कानपुर के गांव सजारी के पास मान्यवर कांशीराम शहरी आवास योजना के तहत मकान बनाए गए थे। इसे जोड़ते हुए चकेरी औद्योगिक क्षेत्र से गांव पाली तक लोक निर्माण विभाग ने सड़क बनाई थी।

इसी सड़क का दो करोड़ 11 लाख का भुगतान दोबारा यूपीएसआईडी के अफसरों ने ठेकेदार को कर दिया। इसमें चीफइंजीनियर अरूण मिश्रा का पूरा हाथ बताया गया। उनके खिलाफ सीबीआई ईडी और एसआईटी की भी जांच चल रही है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.