Home उत्तर प्रदेश कन्नौज : महिलाओ के साथ बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए, जिले में महिला हेल्प डेस्क शुभारंभ किया

कन्नौज : महिलाओ के साथ बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए, जिले में महिला हेल्प डेस्क शुभारंभ किया

16 second read
0
1

प्रदेश में महिलाओ के साथ बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क का वर्चुवल शुभारंभ किया।

कन्नौज जिले के अन्य थानों के साथ साथ ठठिया थाने में भी धूमधाम से महिला हेल्प डेस्क शुभारभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया।

मीडिया से बात करते हुए स्कूली छात्राओं ने बताया कि थानो में महिला हेल्प लाइन डेस्क बन जाने से अब महिलाये अपने साथ हुए अत्याचारों की शिकायत आसानी से कर सकेंगी साथ ही उनको भटकना नही पड़ेगा।

इससे महिला अपराध रोकने में भी अंकुश लगेगा। स्कूल की प्रधानाचार्या अनुराधा ने बताया कि महिला सम्मान सशक्तिकरण और स्वालंबन के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है।इसके अंतर्गत थानों में महिला हेल्प डेस्क की भी शुरुवात हुई है ये महिलाओ के साथ होने वाले अत्याचार को रोकने में काफी सहायक होगी।

पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि महिला हेल्प डेस्क में शिकायत लेकर आई महिलाओं की बैठने की उनको पर्ची देने की उनकी शिकायत को कम्प्यूटर में स्टोर कर उसपर त्वरित कार्यवाही की ब्यवस्ता रहेगी। इस डेस्क से पीड़ित महिलाओं को न्यायमिलने में आसानी रहेगी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.