1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पूर्व CM कल्याण सिंह की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में देखने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी

पूर्व CM कल्याण सिंह की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में देखने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश  से बड़ी खबर सामने आई है, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (89) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें राजधानी लखनऊ के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में एडमिट  कराया गया है। लगातार डॉक्टर उनके स्वास्थय पर निगरानी बनाए हुए हैं। बता दें कि पिछले सप्ताह भी उन्हें इसी अस्पताल नें भर्ती कराया गया था।

डॉक्टरों ने बताई ये प्रॉब्लम

दरअसल, शानिवार दोपहर से ही उनकी अचानक तबीयत बिगड़ने लगी थी। डॉक्टरों के मुताबिक उनके शरीर में सूजन की शिकायत है। जांच में पता चला है कि उनके यूरिया व क्रिटिनिन बढ़ा हुआ है। अस्पताल के डॉक्टर श्रीकेश सिंह के मुताबिक उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं है, फिलहाल स्थिर बनी बनी हुई है।

खुद देखने पहुंचे योगी आदित्यनाथ

बता दें कि कल्याण सिंह की तबीतय बिगड़ने की खबर मिलते ही सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ लोहिया हॉस्पिटल उनका हाल जानने के लिए पहुंचे हुए हैं। साथ ही डॉक्टरों से भी उनकी बिमारी के बार में बात की। डॉक्टरों का कहना है कि जल्द ही उनका हेल्थ बुलेटिन भी जारी किया जाएगा

कोरोना को हरा चुके हैं कल्याण सिंह

पिछले साल सितंबर में कल्याण सिंह कोरोना संक्रमित हो गए थे। उसके बाद उन्हें लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। पीजीआई में हालत स्थिर होने के बादपरिवार ने उन्हें गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में स्थित यशोदा अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। करीब एक महीने के इलाज के बाद उनको अक्टूबर में डिस्चार्ज कर दिया गया। कल्याण सिंह बीजेपी के कद्दवार नेताओं में शुमार हैं। वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा राजस्थान के राज्यपाल भी रह चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads