1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अयोध्या पहुंचे JP Nadda, हनुमानगढ़ी और सरयू घाट पर की पूजा

इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अयोध्या पहुंचे JP Nadda, हनुमानगढ़ी और सरयू घाट पर की पूजा

उत्‍तर प्रदेश के काशी में भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के सम्‍मेलन के बाद अब आज बुधवार को अयोध्या में भाजपा शासित राज्यों के CM व डिप्टी CM पहुंचे है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अयोध्‍या: उत्‍तर प्रदेश के काशी में भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के सम्‍मेलन के बाद अब आज बुधवार को अयोध्या में भाजपा शासित राज्यों के CM व डिप्टी CM पहुंचे है। अयोध्‍या में भगवान राम के मंदिर पर फैसले के बाद ऐसा पहली बार है, जब बीजेपी के सभी मुख्यमंत्रियों का संगम अयोध्या में हो रहा है।

जेपी नड्डा भी पहुंचे अयोध्‍या :

बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित राज्यों के 11 मुख्‍यमंत्री और 2 डिप्टी सीएम है, जो आज श्री राम की नगरी अयोध्‍या में है। इस बीच भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा भी अयोध्‍या पहुंचे। इस दौरान जेपी नड्डा ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ अयोध्या में सरयू घाट पर पूजा की। हालांकि, यह सभी अयोध्या में प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर और राम जन्मभूमि में भी पूजा-अर्चना करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मन में एक तमन्ना थी कि भव्य राम मंदिर बने और आज खुशी की बात है कि, करोड़ों भारतवासियों का सपना पूरा हो रहा है। हम काशी आए थे, तो हम सब की इच्छा थी कि, हम राम लला के दर्शन करे इसलिए हम यहां आए हैं।

तो वहीं, भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष से पहले मुख्‍यमंत्रियों और बीजेपी नेताओं का अयोध्‍या पहुंचने का सिलसिला चला था। इस दौरान त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देव, बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी, अरुणाचल के सीएम प्रेमा खांडू और मणिपुर के सीएम एन बिरेन सिंह समेत भाजपा शासित राज्‍य के सभी CM अयोध्या पहुंचे और अपनी प्रतिक्रिया भी दी-

अयोध्या में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा-

सौभाग्य है कि रामलला की जन्मभूमि के अब फिर से दर्शन होंगे। राम मंदिर निर्माण के बाद पहली बार यहां आने का अवसर प्राप्त हुआ। सब सुखी, निरोग रहे और सबका मंगल हो।

अयोध्या पहुंचने के बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा-

मैं रामलला के दर्शन के लिए यहां आया हूं। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर और राम मंदिर बनने के बाद यहां पर्यटन और भी ज़्यादा बढ़ेगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी अयोध्या पहुंचने के बाद कहा-

यहां वे भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ रामजन्म भूमि के दर्शन करेंगे। अयोध्या पहुंचकर मुझे बेहद अच्छा लग रहा है।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंचने पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा-

प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में आकर मैं अभिभूत हूं। पीएम मोदी ने जिस प्रकार से अयोध्या के पुराने विरासत को एक गौरव प्रदान किया। ये हमारे देश के लिए गर्व की बात है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...