1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जेवर को फिर मिला सीएम योगी का बड़ा तोहफा, बनेगा वर्ल्डक्लास व ट्रामा सेंटर, जानिए क्या मिलेगी सुविधा

जेवर को फिर मिला सीएम योगी का बड़ा तोहफा, बनेगा वर्ल्डक्लास व ट्रामा सेंटर, जानिए क्या मिलेगी सुविधा

जेवर के आसपास कोई बड़ा हॉस्पिटल नहीं है,जिसमें दुर्घटना ग्रस्त व्यक्ति का इलाज तुंरत कर जान बचा सके। आसपास के लोगों का कहना था, यातायात अधिक होने के कारण आये दिन वाहनों की भिड़ंत होती रहती है जिसमें समय पर इलाज न मिलने के कारण कई लोग मौत का शिकार हो गए है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश:  योगी सरकार जेवर को एयरपोर्ट के साथ -साथ चिकित्सक के क्षेत्र में भी आगे बढ़ाना चाहती है, इसीलिए योगी सरकार के अपर मुख्य सचिव चिकित्स्क अधिकारी ने अमित कुमार ने निर्माणधीन जेवर एयरपोर्ट के पास ही एक भूमि का निरीक्षण किया हैं।

जेवर के आसपास कोई बड़ा हॉस्पिटल नहीं है,जिसमें दुर्घटना ग्रस्त व्यक्ति का इलाज तुंरत कर जान बचा सके। आसपास के लोगों का कहना था, यातायात अधिक होने के कारण आये दिन वाहनों की भिड़ंत होती रहती है जिसमें समय पर इलाज न मिलने के कारण कई लोग मौत का शिकार हो गए है। बता दें कि जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाया जा रहा है, लेकिन इस एरिया में अभी तक कोई भी मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल और ट्रामा सेंटर नहीं था। जबकि लंबे समय से इस एरिया में विश्वस्तरीय सुविधा वाले हॉस्पिटल की मांग की जा रही है।

छः एकड़ में बनेगा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल

हॉस्पिटल के लिए छः एकड़ भूमि चिन्हित की गयी है। हॉस्पिटल बनाने के लिए यमुना अथॉरिटी ने छः एकड़ जमींन राज्य सरकार को दी है, भूमि का निरीक्षण करते समय अपर सचिव के साथ विधायक धीरेंद्र सिंह व नोएडा अथॉरिटी के चेयरमैन भी मौजूद थे। विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बताया है की हॉस्पिटल के लिए काम जल्द ही शुरू हो जायेगा सरकार के इस कदम का सभी ने भावपूर्व स्वागत किया है।

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों होगा फायदा

हॉस्पिटल बनने से आसपास के लोगो को इसका फायदा होगा ,जिनमें मुख्यतः दनकौर और जेवर के आर्थिक रुप से कमजोर लोग अपना इलाज करा सकेंगे ,अभी तक इस क्षेत्र के लोग दिल्ली या ग़ाज़ियाबाद इलाज कराने के लिए जाते थे ,लेकिन इसके स्थापित होने के बाद लोगों को सस्ता व अच्छा इलाज मिल सकेंगा।

 

विधायक धीरेंद्र सिंह ने शासन  को पत्र लिखकर हॉस्पिटल बनवाने की गुजारिश की थी ,जिसके बाद योगी सरकार  समस्या को ध्यान में रखते हुए जेवर में हॉस्पिटल बनवाने का ऐलान किया है, जेवर को योगी सरकार कई बड़ी सौगातों से नवाज चुकी है,जिनमें अब हॉस्पिटल भी जुड़ गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...