Home देश J&K Weather Update: गुलमर्ग को छोड़ जम्मू-कश्मीर का तापमान रहा फ्रीजिंग प्वॉइंट से ऊपर, जानिएं कहां है कितना Temperature

J&K Weather Update: गुलमर्ग को छोड़ जम्मू-कश्मीर का तापमान रहा फ्रीजिंग प्वॉइंट से ऊपर, जानिएं कहां है कितना Temperature

2 second read
0
9

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

श्रीनगर: होली का महीना चल रहा है ऐसे में गर्मी ने भी जमकर दस्तक देनी शुरु करदी है। लेकिन मौसम का मिजाज लगातार अपना रंग दिखा रहा है। इसके उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार बना हुआ है। लेकिन क्या आप जानते है कि देश के सबसे ठंडे प्रदेश में अभी भी तापमान बर्फीला ही है। जी हां कश्मीर में अभी भी न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस से नीचे ही चल रहा है।

गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट को छोड़ दें तो पूरे जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को न्यूनतम तापमान फ्रीजिंग पॉइंट से ऊपर रहा है। वैसे शुक्रवार को हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई थी। इससे पहले फरवरी के अंत से ही कश्मीर में तापमान बढ़ने लगा था।

वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटों तक केंद्र शासित प्रदेश में आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। मौसम अधिकारी के अनुसार, “आज मोटे तौर पर मौसम साफ रहेगा। हालांकि आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। वहीं 20 मार्च तक बारिश होने की संभावना नहीं है।”

जम्मू-कश्मीर के तापमान पर डाले एक नजर-

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री, पहलगाम में 1.1 और गुलमर्ग में माइनस 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लद्दाख के लेह और कारगिल दोनों जगहों पर न्यूनतम तापमान माइनस 3.6 डिग्री सेल्सियस और द्रास में माइनस 7.4 डिग्री रहा। जम्मू शहर में रात का न्यूनतम तापमान 15.5, कटरा में 15.2, बटोटे में 8.6, बेनिहाल में 5.9 और भद्रवाह में 5.4 डिग्री दर्ज हुआ।

Load More In देश
Comments are closed.