Home देश Jammu Kashmir: आतंकियों की एक और साजिश फेल, हथियारों का जखीरा किया बरामद

Jammu Kashmir: आतंकियों की एक और साजिश फेल, हथियारों का जखीरा किया बरामद

2 second read
0
123

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी आतंकवादियों की हर साजिश को नाकाम करने के लिए हमारे देश के जवान सीमा पर हर वक्त तैनात रहते है और आतंकियों की हर चाल पर नजर बनाये रखते है। इस बार फिर जवानों ने आंतकवादियों की नई चाल पर पानी फेर दिया है।

दरअसल, जम्मू एवं कश्मीर में रियासी के दूरदराज के इलाकों में पुलिस और सेना ने एक संयुक्त अभियान के तहत हथियारों का एक जखीरा बरामद किया है। इस अभियान के तहत जंगी स्टोर्स भी बराबद किये गये। बता दें कि सेना ने बताया कि एक विश्वसनीय सुत्रों से उन्हें इनपुट मिला था कि रियासी जिले के मक्खिधार के दूर स्थित घने जंगलों में संदिग्ध गतिविधि हो रही है। इस सूचना के मिलते ही सेना अलर्ट हो गयी और जंगलको चारों तरफ से घेर कर छानबीन शुरु करदी।

इस अभियान को लेकर सेना के प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें जैसे ही सूचना मिली उन्होंने एक अभियान बनाया और रियासी जिले के पीर पंजाल रेंज के दक्षिण के दूरदराज के इलाकों से भारी मात्रा में जंगी स्टोर्स और हथियार बरामद कर लिये। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस दोनों ने ही इस क्षेत्र की घेराबंदी कर ली थी और इलाके में तलाशी अभियान शुरु कर दिया था।

सेना के प्रवक्ता ने कहा कि बरामद हथियारों की विशाल खेप में एक एके -47 राइफल, एक एसएलआर राइफल, एक 303 राइफल, मैगजीन के साथ दो पिस्तौल, चार यूबीजीएल ग्रेनेड और एके 47 गोला बारूद और रेडियो सेट का एक पूरा बॉक्स शामिल है।

सेना ने कहा, “ये जंगी स्टोर्स रियासी जिले के मक्खिधार में निर्जन जंगली इलाकों फैले हुए थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त और समन्वित प्रयासों से भारी मात्रा में हथियारों का जाखीरा और जंगी स्टोर्स बरामद किया गया।

Load More In देश
Comments are closed.