1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: बाकी बचे मैच UAE में होंगे, फाइनल का डेट हुआ तय, जानिए कब शुरू होगा टूर्नामेंट?

IPL 2021: बाकी बचे मैच UAE में होंगे, फाइनल का डेट हुआ तय, जानिए कब शुरू होगा टूर्नामेंट?

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: इस साल का आईपीएल उस वक्त अग्रिम आदेश तक निलंबित कर दिया गया था, जब बायो बबल में खेले जाने के बाद भी खिलाड़ित तक कोरोना का दस्तक पहुंच गया। कई खिलाड़ियों में कोरोना की पुष्टी होने के बाद बीसीसीआई ने तत्काल बीच में ही लीग को सस्पेंड कर दिया था। कोलकाता नाइट राइजर्स, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैजराबाद के खिलाड़ियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टी हुई थी। इसी बीच मंगलवार 25 मई को BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक समाचार एचेंसी को बताया है कि स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग संयुक्त अरब अमीरात में 18 या 19 सितंबर से फिर से शुरू हो सकता है, जिसमें तीन सप्ताह की विंडो के दौरान 10 डबल-हेडर खेले जाने की उम्मीद है।

इस साल के आईपीएल का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को खेले जाने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि तीन सप्ताह की विंडो 2021 सीजन के शेष 31 मैचों को पूरा करने के लिए पर्याप्त होगी। वहीं बाकी बचे मैचों की शुरुआत 19 या 20 सितंबर से हो सकता है। बीसीसीआई दूसरे सीजन में 10 डबल हेडर मैच कराएगी. मतलब 10 दिन ऐसे होंगे जब एक दिन में दो मैच आयोजित होंगे।

आपको बता दें कि बीसीसीआई और ईसीबी के बीच इंग्लैंड में होने वाली टेस्ट सीरीज का शेड्यूल बदलने की बात चल रही हैं। ये सब आईपीएल 2021 के लिए विंडो बनाने के लिए हो रहा था लेकिन दोनों बोर्ड के बीच बात नहीं बन पाई। इसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में आयोजित करने का फैसला किया है।

आईपीएल का पिछला सीजन भी यूएई की सरजमीं पर खेला गया था। उस वक्त भी भारत में कोरोना के मामले काफी ज्यादा थे। इस बार आईपीएल का आगाज भारत में हुआ लेकिन 29 मैचों के बाद ही इसे स्थगित करना पड़ा। कई टीमों के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। आईपीएल के स्थगित होने से बीसीसीआई को बड़े नुकसान का डर था।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि अगर बीसीसीआई के बचे हुए मैच नहीं हो पाए तो बोर्ड को 25 करोड़ रुपये तक का नुकसान हो सकता है। हालांकि अब रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच आयोजित करने का पूरा इंतजाम कर लिया है। जल्द ही इसका शेड्यूल भी सामने आ सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads