1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: KKR को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने लीग से नाम वापस लिया

IPL 2021: KKR को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने लीग से नाम वापस लिया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: BCCI सचिव जय शाह ने बताया है कि इस सीजन के बचे मैच UAE की सरजमीं पर खेली जायेगी। आईपीएल के बाकी मैचों को कराने के लिए BCCI तैयारी में जुट गई है। लेकिन इससे पहले ही KKR की टीम को बड़ा झटका लगा गया है। टीम के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज पैट कमिंस के खेलने पर सस्पेंस हो गया है। आईपीएल के दूसरे चरण में खेलने से पहले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इस लीग में भाग लेने की अनुमति देने से पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) बायो-बबल में ज्यादा समय बिताने से क्रिकेटर्स पर पड़ने वाले मानसिक प्रभाव पर चर्चा करेगी।

इधर, शनिवार को BCCI ने यूएई में सितंबर में आईपीएल की बहाली को मंजूरी दी जिसके 31 मैच बचे हैं। आयोजकों को इस महीने के शुरू में लीग को निलंबित करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के अंदर ही कोविड-19 संक्रमण के कई मामले सामने आये।

सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ के एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘कमिंस कई लाख डॉलर के आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट के बावजूद पहले ही कह चुके हैं कि वो इस सीजन में टी20 टूर्नामेंट के लिए नहीं लौटेंगे।’’ अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 विश्व कप खेला जाना है और सीए को भी इसे देखते हुए खिलाड़ियों के कार्यभार और जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के अंदर होने वाली थकान जैसे पहलुओं को देखना होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘सीए को फैसला करना होगा कि क्या बायो-सुरक्षित बबल में और अधिक समय बिताना उसके खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य के हित में होगा या नहीं। सीए फैसला कर सकता है कि आईपीएल से खिलाड़ियों को विश्व कप के लिये तैयार होने में मदद मिलेगी या नहीं जिसका आयोजन भी यूएई में किया जा सकता है। ’’

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स पहले ही कह चुके हैं कि जून के बाद व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यकम के कारण उसके खिलाड़ियों के टूर्नामेंट के बचे हुए हिस्से में उपलब्ध होने की संभावना नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads