Home खेल चौथे टेस्ट से बाहर हुए चोटिल जडेजा और हनुमा विहारी

चौथे टेस्ट से बाहर हुए चोटिल जडेजा और हनुमा विहारी

0 second read
0
3

भारतीय टीम के ऑलराउंडर और बल्लेबाज रविंद्र जडेजा चोट के कारण चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जडेजा के उल्टे हाथ के अंगूठे में गेंद लगी थी जिसके बाद उनका स्कैन हुआ और स्कैन में पता चला की उन्हें फ्रैक्चर हुआ है। जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं साथ ही जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाले दौरे में पहले दो टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं।

जडेजा के साथ-साथ हनुमा विहारी भी चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। विहारी को सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन हेमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था जिसके चलते उन्हें चौथे टेस्ट में बाहर होना पड़ा। विहारी ने सिडनी टेस्ट ड्रा कराने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। विहारी ने 161 गेंद में 23 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर सिडनी टेस्ट ड्रा करा दिया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक – ” स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद ही विहारी की चोट के बारे में पता चल सकेगा. लेकिन ग्रेड वन चोट होने पर भी उसे चार हफ्ते बाहर रहना होगा और उसके बाद रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा. सिर्फ ब्रिसबेन टेस्ट ही नहीं बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से भी वह बाहर रह सकते हैं। ”

इस समय भारतीय और ऑस्ट्रेलिया टीम बराबरी पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट एडिलेड में जीता था जबकि भारत ने वापसी करते हुए मेलबर्न टेस्ट में जीत हासिल की थी। चौथा टेस्ट 15 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा जो टीम जीतेगी इस सीरीज को अपने नाम करने में सफल हो जाएगी।

Load More In खेल
Comments are closed.