1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. चोटिल गिल को BCCI ने दिया स्वदेश लौटने का फरमान!, रोहित के साथ ये दो खिलाड़ी कर सकते हैं सलामीं बल्लेबाजी

चोटिल गिल को BCCI ने दिया स्वदेश लौटने का फरमान!, रोहित के साथ ये दो खिलाड़ी कर सकते हैं सलामीं बल्लेबाजी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज शुरु होने से पहले ही टीम के सलामीं बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गये हैं। गिल के चोटिल होने से टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गिल की पिंडली में ऐंठन बनी हुई है जिसे ठीक होने में कम से कम तीन महीने का समय लग सकता है। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने 28 जून को एक ई-मेल भेजकर गिल के रिप्लेसमेंट की मांग की थी।

रिपोर्ट की मानें तो चयनकर्ताओं ने गिल की जगह किसी खिलाड़ी को भेजने की मांग खारिज कर दी है। इंग्लैंड में मौजूद टीम मैनेजमेंट ने गिल के रिप्लेसमेंट की मांग की थी, लेकिन मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा सहमत नहीं हैं। दूसरी ओर, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) चाहता है कि शुभमन गिल इंडिया लौट आएं।

आपको बता दें कि इससे पहले खबरें आई थीं कि टीम मैनेजमेंट शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के लिए पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड बुलाना चाहता है। हालिया रिपोर्ट की मानें तो मैनेजमेंट ने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया था और केवल रिप्लेसमेंट की मांग की थी। एक अधिकारी ने बताया कि, ‘उन्होंने चयनकर्ताओं पर छोड़ दिया है कि वो किस खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजते हैं। चाहे वो पृथ्वी शॉ हों, देवदत्त पडिक्कल या फिर कोई और।’

गिल के चोटिल होने से टीम का संतुलन बिगड़ गया है। रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल को टेस्ट सीरीज में सलामीं बल्लेबाज के तौर पर देखा जा सकता है। इसके साथ ही स्टैंडबाय के तौर पर मौजूद ओपनर अभिमन्यु ईश्वर को स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुभमन गिल के डेब्यू के बाद से मयंक को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है। अब मंयक इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में खुद को साबित करना चाहेंगे। मयंक अग्रवाल की बात करें तो आईपीएल में पंजाब किंग्स  की तरफ से खेलते हुए वह शानदार फॉर्म में थे।

इसके अलावा जरुरत पड़ने पर रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल भी सलामीं बल्लेबाजी कर सकते हैं। लेकिन राहुल ने आखिरी बार 2019 के वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट क्रिकेट खेला था। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा। जिसके बाद लॉर्ड्स, केनिंग्टन ओवल, हेडिंग्ले और ओल्ड ट्रैफर्ड में बाकी मुकाबले खेले जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads