1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या
  3. दीपोत्सव के लिए सूचना विभाग ने जारी की मीडिया एडवाइजरी

दीपोत्सव के लिए सूचना विभाग ने जारी की मीडिया एडवाइजरी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दीपोत्सव के लिए सूचना विभाग ने जारी की मीडिया एडवाइजरी

अयोध्या: दीपोत्सव के लिए सूचना विभाग ने मीडिया एडवाइजरी जारी की है । कार्यक्रम कवरेज के लिए अयोध्या जिला प्रशासन से प्रवेश पास लेना होगा। प्रवेश पास के साथ मीडिया संस्थान का आई कार्ड भी होना चाहिए ।

लखनऊ से अयोध्या के लिए आने वाले पत्रकारों को पर्यटन भवन लखनऊ से दो बसे मिलेगी। पत्रकारों को मास्क अनिवार्य, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की ओबी लगाई जाएगी। सरयू के पुराने पुल पर,रामकथा संग्रहालय में मीडिया कंट्रोल रूम बनाया जाएगा।

मीडिया कंट्रोल रूम में खाने-पीने से लेकर इंटरनेट की भी व्यवस्था होगी । सरयू आरती की कवरेज के लिए 20 नाव सरयू में लगाई जा रही है। प्रत्येक नाव में अधिकतम एक टीम रहेगी।

इसमें एक फोटोग्राफर एक वीडियोग्राफर, कवरेज कर सकेंगे , जिला प्रशासन द्वारा नियत स्थल पर ही रहना होगा पत्रकारों को, जरूरत पड़ने पर जिला प्रशासन कराएगा कोविड -19 टेस्ट, लक्षण देखने के बाद कराएगा टेस्ट।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ दीपोत्सव पर अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पहुंचकर रामलला के दर्शन करेंगे और वहां दीप प्रज्जवलित करेंगे।

आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के साथ ही दीपावली पर अयोध्या में भव्य दीपोत्सव की परंपरा शुरू हुई और प्रतिवर्ष इसकी भव्यता बढ़ रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...