Home खेल भारत के जबरदस्त ऑलराउंडर रहे जडेजा का निधन, कोरोना ने ली जान, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

भारत के जबरदस्त ऑलराउंडर रहे जडेजा का निधन, कोरोना ने ली जान, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

7 second read
0
1,945

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना के कोहराम ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है, जिससे कोई अछूता नही है। चाहे वह बॉलीवुड जगत में हो या क्रिकेट जगत में या राजनीतिक जगत में, जिसने पूरे देश को हिला रखा है। आपको बता दें कि आज एक बार फिर क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी, जिसने पूरे क्रिकेट दुनिया को शोकाकुल कर दिया।

बता दें कि सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के रैफरी राजेंद्र सिंह जडेजा (Rajendra Sinh Jadeja) का कोविड-19 संक्रमण के कारण निधन हो गया। इसकी जानकारी सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (Saurashtra Cricket Association) ने रविवार को दी। आपको बता दें कि जडेजा 66 साल के थे। एससीए ने बयान में कहा, ‘एससीए में सभी राजेंद्र सिंह जडेजा के असामयिक निधन से दुखी हैं जो सौराष्ट्र के अतीत के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक थे। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए आज तड़के उनका निधन हुआ।’

बता दें कि जडेजा दाएं हाथ के उम्दा तेज गेंदबाज होने के अलावा अच्छे ऑलराउंडर भी थे। उन्होंने 50 प्रथम श्रेणी और 11 लिस्ट ए मैचों में क्रमश: 134 और 14 विकेट झटके। उन्होंने इन दोनों फॉर्मेट में क्रमश: 1,536 और 104 रन भी बनाए। आपको बता दें कि जडेजा 53 प्रथम श्रेणी, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मैचों में बीसीसीआई के आधिकारिक रैफरी भी रहे। इसके साथ ही वे सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे।

बीसीसीआई और एससीए के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने कहा कि, ‘राजेंद्र सिंह जडेजा स्तर, शैली, नैतिकता और शानदार क्रिकेट क्षमता वाले व्यक्ति थे। क्रिकेट के प्रति उनका समर्पण और योगदान हमेशा याद रखा जाएगा।’ एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने भी उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा कि, ‘यह विश्व क्रिकेट की बड़ी हानि है। राजेंद्र सर जिन लोगों से मैं मिला उनमें सबसे शानदार व्यक्तियों में से थे। मैं भाग्यशाली रहा कि उनके हमारे मुख्य कोच, मैनेजर और मार्गदर्शक रहते मैंने कई मैच खेले।’

बता दें कि इससे पहले भी पूर्व क्रिकेटरों सहित कई खिलाड़ियों ने कोरोना के चलते जान गंवाई हैं। इनमे राजस्थान के क्रिकेटर विवेक यादव, चेतन चौहान, किशन रुंगटा,  ओलिंपिक हॉकी गोल्ड मेडलिस्ट रविंदर पाल सिंह, एमके कौशिक, हॉकी खिलाड़ी विलियम डीसूजा, पूर्व फुटबॉलर निखिल नंदी, अहमद हुसैन,  शामिल हैं। इनके अलावा बीसीसीआई के पूर्व स्टेटिशियन दिनार गुप्ते का भी कोरोना से निधन हुआ।

Share Now
Load More In खेल
Comments are closed.